CWG 2022: कुश्ती में भारतीय पहलवानों का बेहतरीन प्रदर्शन, टेबल टेनिस के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे खिलाड़ी

bajrang punia
Twitter
एकता । Aug 05, 2022 8:50PM
कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में 5 अगस्त को भारत के खिलाड़ियों ने कई खेलों में भाग लिया, जिसमें से ज्यादातर में उन्होंने जीत भी दर्ज की। आज राष्ट्रमंडल खेलों में कुश्ती के पहले और दूसरे सत्र के मुकाबले खेले गए। कुश्ती के इन मुकाबलों में से कई में लगभग सभी खिलाड़ियों ने जीत दर्ज करते हुए फाइनल में अपनी जगह बनाई।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में 5 अगस्त को भारत के खिलाड़ियों ने कई खेलों में भाग लिया, जिसमें से ज्यादातर में उन्होंने जीत भी दर्ज की। आज राष्ट्रमंडल खेलों में कुश्ती के पहले और दूसरे सत्र के मुकाबले खेले गए। कुश्ती के इन मुकाबलों में से कई में लगभग सभी खिलाड़ियों ने जीत दर्ज करते हुए फाइनल में अपनी जगह बनाई। इसके अलावा बात करें तो भारत की मनिका बत्रा और श्रीजा अकुला टेबल टेनिस स्पर्धा में महिला एकल क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की। भारतीय खिलाड़ी भाविना पटेल ने महिला एकल क्लास 3-5 पैरा टेबल टेनिस स्पर्धा के फाइनल में पहुंचकर पदक पक्का किया।

लॉन बॉल (Lawn Bowls)

सेमी-फ़ाइनल, पुरुष फोर (यदि भारत क्वालीफाई करता है) (रात 9:00 बजे से)

बैडमिंटन (Badminton)

लक्ष्य सेन- इंडिया बनाम ऑस्ट्रेलिया- पुरुष एकल (राउंड 16) (रात 11:20 बजे)

आकर्षी कश्यप- इंडिया बनाम साइप्रस- महिला एकल (राउंड 16) (रात 11:20 बजे)

CWG 2022 : भारतीय पहलवान बजरंग 65 किग्रा के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे

भारत के स्टार पहलवान बजरंग पूनिया को शुक्रवार को यहां राष्ट्रमंडल खेलों के 65 किग्रा वर्ग के क्वार्टरफाइनल में पहुंचने में दो मिनट से भी कम समय लगा। उन्होंने शुरूआती दौर में नौराऊ के लोवे बिंघम को गिराकर आसान जीत दर्ज की। गत चैम्पियन बजरंग ने एक मिनट अपने प्रतिद्वंद्वी को समझने में लिया और फिर ‘जकड़ने’ की स्थिति से अचानक बिघंम को पटक कर मुकाबला खत्म कर दिया।

अन्य न्यूज़