अमेरिका के बाद कनाडा भी करेगा बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक का राजनयिक बहिष्कार, जस्टिन ट्रूडो ने किया ऐलान

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 9, 2021   11:12
अमेरिका के बाद कनाडा भी करेगा बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक का राजनयिक बहिष्कार, जस्टिन ट्रूडो ने किया ऐलान

कनाडा भी करेगा बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक का राजनयिक बहिष्कार।कनाडा की इस घोषणा से पहले अमेरिका, आस्ट्रेलिया और ब्रिटिश सरकारों ने चीन में मानव अधिकारों के उल्लंघन को देखते हुए फरवरी में होने वाले शीतकालीन ओलंपिक खेलों का राजनयिक बहिष्कार करने का फैसला किया था।

टोरंटो। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा है कि मानवाधिकार चिंताओं के कारण उनका देश भी अमेरिका, ब्रिटेन और आस्ट्रेलिया की तरह बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक खेलों का राजनयिक बहिष्कार करेगा। कनाडा की इस घोषणा से पहले अमेरिका, आस्ट्रेलिया और ब्रिटिश सरकारों ने चीन में मानव अधिकारों के उल्लंघन को देखते हुए फरवरी में होने वाले शीतकालीन ओलंपिक खेलों का राजनयिक बहिष्कार करने का फैसला किया था।

इसे भी पढ़ें: संभावित खतरे को लेकर गुस्साए सांसदों ने इंस्टाग्राम में जरूरी बदलाव करने को कहा

चीन ने कहा है कि वह इस पर ठोस जवाबी कार्रवाई करेगा। ट्रूडो ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार इस मामले को लेकर अपने सहयोगियों के साथ बात कर रही है। उन्होंने कहा, ‘‘चीन सरकार द्वारा बार-बार मानवाधिकारों के उल्लंघन से हम बेहद चिंतित हैं। उन्हें आश्चर्य नहीं होना चाहिए कि हम कोई राजनयिक प्रतिनिधि नहीं भेज रहे हैं।’’ कनाडा, अमेरिका, ब्रिटेन और आस्ट्रेलिया के फैसले का उनके खिलाड़ियों के खेलों में भाग लेने पर असर नहीं पड़ेगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।