विश्व कप के लिए वापसी करना चाहते थे डिविलियर्स, टीम प्रबंधन ने किया इनकार: रिपोर्ट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 6 2019 5:41PM
विश्व कप के लिए वापसी करना चाहते थे डिविलियर्स, टीम प्रबंधन ने किया इनकार: रिपोर्ट
Image Source: Google

दक्षिण अफ्रीका का विश्व कप में अभियान निराशाजनक तरीके से शुरू हुआ, जिसके बाद यह खुलासा हुआ है। टीम ने तीन मैच गंवा दिये जिसमें एक बांग्लादेश के खिलाफ था।

जोहानिसबर्ग। एबी डिविलियर्स विश्व कप के लिये संन्यास से वापसी करना चाहते थे लेकिन इस महासमर में खेलने वाली टीम की घोषणा की पूर्व संध्या पर दक्षिण अफ्रीकी टीम प्रबंधन ने उनकी यह पेशकश ठुकरा दी थी। मीडिया रिपोर्ट में इसका दावा किया गया है। ईएसपीएन क्रिकइंफो के अनुसार डिविलियर्स ने मई में यह पेशकश इंग्लैंड के लिये विश्व कप की टीम चुने जाने से 24 घंटे पहले की थी। दक्षिण अफ्रीका का विश्व कप में अभियान निराशाजनक तरीके से शुरू हुआ, जिसके बाद यह खुलासा हुआ है। टीम ने तीन मैच गंवा दिये जिसमें एक बांग्लादेश के खिलाफ था। 

इसे भी पढ़ें: शतरंज की मदद से बल्लेबाजों को समझने में मिलती है मदद: चहल

बुधवार को भारत से मिली छह विकेट की हार से स्थिति और खराब हो गयी और तेज गेंदबाज डेल स्टेन के कंधे की चोट के कारण बाहर होने से भी टीम कमजोर हुई थी। वहीं इस खुलासे के बीच डिविलियर्स ने टीम को अपना समर्थन देते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘अहम चीज यही है कि हमें विश्व कप में टीम का समर्थन करने पर ध्यान लगाना चाहिए। अभी लंबा सफर तय करना है और मेरा मानना है कि लड़के अब भी सब कुछ हासिल कर सकते हैं।’ वेबसाइट में दावा किया गया है कि डिविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस, मुख्य कोच ओटिस गिब्सन और चयनकर्ताओं के समन्वयक लिंडा जोंडी से संपर्क करके अंतरराष्ट्रीय संन्यास से वापसी की अपनी इच्छा व्यक्त की लेकिन इन तीनों ने इसका समर्थन नहीं किया। 

इसे भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका खराब स्थिति में, करना होगा आत्मनिरीक्षण: अमला



रिपोर्ट के अनुसार इन सभी का मानना था कि डिविलियर्स की वापसी उन खिलाड़ियों के लिये अनुचित होगी जो उनकी अनुपस्थिति में खेल रहे थे जैसे रासी वान डर दुसेन। डिविलियर्स ने विश्व कप से एक साल पहले संन्यास लिया था जिससे वह टीम चयन के मानदंड को पूरा नहीं कर सकते थे जिसमें घरेलू या अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना शामिल था। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video