कर्बर उलटफेर का शिकार, फेडरर ने चार साल बाद जीत से की वापसी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 27 2019 10:53AM
कर्बर उलटफेर का शिकार, फेडरर ने चार साल बाद जीत से की वापसी
Image Source: Google

ह ग्रैंडस्लैम में उनकी पहले दौर में लगातार 60वीं जीत थी। अब वह जर्मनी के ओस्कर ओटे से भिड़ेंगे जिन्होंने टूर पर आठ वर्षों में अपने दूसरे मैच में जीत हासिल की। उन्होंने ट्यूनीशिया के मालेक जाजिरी को 6-3 6-1 4-6 6-0 से मात दी।

पेरिस। रोजर फेडरर ने चार साल के बाद फ्रेंच ओपन में वापसी करते हुए रविवार को इटली के लोरेंजो सोनेगो पर सीधे सेट में जीत हासिल की जबकि जर्मनी की पांचवीं वरीय और मौजूदा विम्बलडन चैम्पियन एंजलिक कर्बर की करियर ग्रैंडस्लैम की उम्मीद पहले दौर में हारकर टूट गयी। बीस बार के ग्रैंडस्लैम विजेता फेडरर 2015 के बाद से इस टूर्नामेंट में नहीं खेले हैं, जिसमें वह क्वार्टरफाइनल में पहुंचे थे। 37 साल के खिलाड़ी ने एक घंटे 41 मिनट तक चले मुकाबले में 6-2 6-4 6-4 से जीत हासिल की।

इसे भी पढ़ें: जोकोविच के टेनिस इतिहास बनाने के रास्ते में नडाल, फेडरर की चुनौती बढ़ी

यह ग्रैंडस्लैम में उनकी पहले दौर में लगातार 60वीं जीत थी। अब वह जर्मनी के ओस्कर ओटे से भिड़ेंगे जिन्होंने टूर पर आठ वर्षों में अपने दूसरे मैच में जीत हासिल की। उन्होंने ट्यूनीशिया के मालेक जाजिरी को 6-3 6-1 4-6 6-0 से मात दी। कर्बर की चुनौती रोलां गैरां में रूस की युवा अनास्तासिया पोटापोवा से हारकर समाप्त हो गयी। पांचवीं वरीय विम्बलडन चैम्पियन कर्बर को 18 साल की पोटापोवा ने अपने फ्रेंच ओपन पदार्पण में 6-4 6-2 से हराकर उलटफेर किया।

इसे भी पढ़ें: Italian open 2019 के सेमीफाइनल में पहुंचे जोकोविच और नडाल



इकतीस साल की कर्बर इस तरह फ्रेंच ओपन के पहले दौर में अब छह बार हार चुकी हैं। स्पेन की 2016 चैम्पियन गार्बाइन मुगुरूजा ने नये कोर्ट पर अमेरिका की टेलर टाउनसेंड को पराजित किया। 19वीं वरीय मुगुरूजा ने 5-7 6-2 6-2 से जीत हासिल की। क्रोएशिया की 31वीं वरीय पेत्रा मार्टिच 2019 टूर्नामेंट में जीत हासिल करने वाली पहली खिलाड़ी रहीं, उन्होंने पहले दौर में ट्यूनीशिया की ओंस जबोर को 6-1 6-2 से शिकस्त दी। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story