Italian open 2019 के सेमीफाइनल में पहुंचे जोकोविच और नडाल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 18 2019 1:15PM
Italian open 2019 के सेमीफाइनल में पहुंचे जोकोविच और नडाल
Image Source: Google

वहीं स्विस स्टार रोजर फेडरर और महिलाओं में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने चोट के कारण फ्रेंच ओपन से पहले अंतिम वार्मअप टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया।

रोम। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने शुक्रवार को तीन सेट तक चले रोमांचक मुकाबले में जुआन मार्टिन डेल पोत्रो के खिलाफ दो मैच प्वाइंट बचाकर इटैलियन ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया जबकि गत चैम्पियन राफेल नडाल एक भी सेट गंवाये बिना अंतिम चार में पहुंच गये। वहीं स्विस स्टार रोजर फेडरर और महिलाओं में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने चोट के कारण फ्रेंच ओपन से पहले अंतिम वार्मअप टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया।

जोकोविच ने तीन घंटे तक चले मुकाबले में पूर्व यूएस ओपन चैम्पियन जुआन मार्टिन डेल पोत्रो पर 4-6 7-6 6-4 से जीत हासिल की। पंद्रह बार के ग्रैंडस्लैम विजेता का सामना अर्जेंटीना के डिएगो स्वाट्जमैन से होगा जिन्होंने जापान के छठे वरीय केई निशिकोरी को 6-4 6-2 से मात दी। आठ बार के रोम चैम्पियन नडाल ने स्पेन के साथी फर्नांडो वर्डास्को पर 6-4 6-0 से जीत हासिल की और अब फाइनल में जगह बनाने के लिये उनका सामना यूनान के उभरते हुए स्टार स्टेफानोस सिटसिपास से होगा। 

इसे भी पढ़ें: टेनिस चैम्पियन मारिया शारापोवा ने फ्रेंच ओपन से अपना नाम वापस लिया

ओसाका के हटने से मैड्रिड ओपन की विजेता किकी बर्टन्स को सेमीफाइनल का टिकट मिल गया। छठी वरीयता प्राप्त बर्टन्स अब ब्रिटेन की योहाना कोंटा से भिड़ेंगी जिन्होंने चेक गणराज्य की मार्केटा वोंड्रोयूसोवा को 6-3 3-6 6-1 से शिकस्त दी। वहीं पूर्व नंबर एक रह चुकी महिला खिलाड़ी कैरोलिना प्लिस्कोवा ने विक्टोरिया अजारेंका पर 6-7 6-2 6-2 से जीत हासिल की। चेक गणराज्य की चौथी वरीय खिलाड़ी का सामना अब यूनान की मारिया सकारी से होगा जिन्होंने फ्रांस की क्रिस्टिना मलादेनोविच को शिकस्त दी। 



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story