बंगाल के पूर्व कप्तान श्याम सुंदर मित्रा का 82 वर्ष में हुआ निधन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 27 2019 6:45PM
बंगाल के पूर्व कप्तान श्याम सुंदर मित्रा का 82 वर्ष में हुआ निधन
Image Source: Google

बंगाल क्रिकेट संघ के सूत्रों ने बताया कि वह हृदय से जुड़ी बीमारी से पीड़ित थे और साल्ट लेक के निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। उन्होंने आज सुबह अंतिम सांस ली। एसएस के नाम से मशहूर शीर्ष क्रम के बल्लेबाज मित्रा ने बंगाल की ओर से 59 प्रथम श्रेणी मैचों में 50 . 13 की औसत से 3058 रन बनाए। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 155 रन रहा।

कोलकाता। बंगाल के पूर्व कप्तान श्याम सुंदर मित्रा का गुरुवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। मित्रा 82 वर्ष के थे और हृदय से जुड़ी बीमारी के लिए उनका उपचार चल रहा था। बंगाल क्रिकेट संघ के सूत्रों ने बताया कि वह हृदय से जुड़ी बीमारी से पीड़ित थे और साल्ट लेक के निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। उन्होंने आज सुबह अंतिम सांस ली। एसएस के नाम से मशहूर शीर्ष क्रम के बल्लेबाज मित्रा ने बंगाल की ओर से 59 प्रथम श्रेणी मैचों में 50 . 13 की औसत से 3058 रन बनाए। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 155 रन रहा।

इसे भी पढ़ें: इमरान खान ने विश्व कप में शानदार वापसी के लिए पाक टीम को दी बधाई

मित्रा को हालांकि 1960 के दशक में कुछ यादगार पारियां खेलने के बावजूद कभी भारतीय टीम में नहीं चुना गया। कैब ने 2009 में मित्रा को लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार दिया और 2017 में फुटबाल क्लब मोहन बागान ने भी उन्हें यही सम्मान दिया। कैब के संयुक्त सचिव अविषेक डालमिया ने कहा कि उनके निधन की खबर दुखद है। वह मैदान के अंदर और बाहर नेतृत्वकर्ता और भद्रजन थे। वह बंगाल के सर्वकालिक शीर्ष क्रिकेटरों में से एक हैं। उन्होंने कहा कि उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना है। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप