अब धोनी के बचाव में उतरे मैक्सवेल, बोले- सभी के लिए थी मुश्किल पिच

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Feb 25 2019 2:37PM
अब धोनी के बचाव में उतरे मैक्सवेल, बोले- सभी के लिए थी मुश्किल पिच
Image Source: Google

आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने महेंद्र सिंह धोनी का बचाव करते हुए कहा कि धोनी निश्चित रूप से एक विश्व स्तरीय फिनिशर हैं और उन्हें बल्ले के बीच से गेंद हिट करने में मुश्किल हो रही थी। इसलिये मुझे लगता है कि यह सही था कि वह स्ट्राइक रोटेट करते रहे।

विशाखापत्तनम। आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले ट्वेंटी20 अंतरराष्ट्रीय मैच से एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी की धीमे स्ट्राइक रेट की वजह से आलोचना हो रही है लेकिन ग्लेन मैक्सवेल को लगता है कि उस धीमी पिच पर यह पूर्व भारतीय कप्तान इतना ही कर सकता था।  भारत के सात विकेट पर 126 रन के स्कोर में धोनी ने 37 गेंद में 29 रन बनाये, इस पिच पर गेंद सीधे बल्ले पर नहीं आ रही थी। लगातार विकेट गिर चुके थे और वह क्रीज पर युजवेंद्र चहल के साथ थे।  मैक्सवेल ने धोनी का बचाव करते हुए कहा, ‘यह (धीमी रन गति) शायद ठीक ही थी। विकेट जिस तरह से बर्ताव कर रहा था, इस पर किसी भी बल्लेबाज के लिये रन बनाना बहुत मुश्किल था और वो भी ऐसे खिलाड़ी चहल के साथ जो हिट करने में माहिर नहीं हो।’

इसे भी पढ़ें: MS धोनी को आउट किए बिना मैच नहीं जीत सकते: जिम्मी नीशाम

यह ऐसी पिच थी जिसमें गेंद नीची रह रही थी और धोनी केवल एक ही छक्का लगा सके। मैक्सवेल ने कहा, ‘महेंद्र सिंह धोनी निश्चित रूप से एक विश्व स्तरीय फिनिशर हैं और उन्हें बल्ले के बीच से गेंद हिट करने में मुश्किल हो रही थी। इसलिये मुझे लगता है कि यह सही था कि वह स्ट्राइक रोटेट करते रहे। उन्होंने अंतिम ओवर में एक छक्का जमाया और मुझे लगता है कि इससे साफ दिखता है कि वहां कितनी मुश्किल हो रही थी।’ उन्होंने धोनी पर लगाम लगाये रखने के लिये अपने गेंदबाजों की भी तारीफ की। 



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video