एक साल बाद पहली प्रतिस्पर्धी रेस में हिमा दास ने लिया हिस्सा, जीता स्वर्ण पदक

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 26, 2021   09:49
  • Like
एक साल बाद पहली प्रतिस्पर्धी रेस में हिमा दास ने लिया हिस्सा, जीता स्वर्ण पदक

स्टार धाविका हिमा दास अभी तक आगामी तोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई नहीं कर पायी हैं और उन्होंने अगस्त 2019 में अपनी अंतिम प्रतिस्पर्धी रेस में हिस्सा लिया था।

पटियाला। भारत की स्टार धाविका हिमा दास ने एक साल से ज्यादा समय बाद अपनी पहली प्रतिस्पर्धी रेस में भाग लेते हुए यहां गुरूवार को नेताजी सुभाष राष्ट्रीय खेल संस्थान परिसर में आयोजित इंडियन ग्रां प्री 2 में महिला 200 मीटर स्पर्धा का स्वर्ण पदक हासिल किया। इक्कीस साल की हिमा ने 23.31 सेकेंड के समय से रेस जीती। 400 मीटर में 2018 में विश्व जूनियर चैम्पियन रहीं हिमा ने इससे पहले केवल तीन बार (2018 में दो बार और 2019 में एक बार) ही इससे कम समय में रेस जीती हैं। हिमा अभी तक आगामी तोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई नहीं कर पायी हैं और उन्होंने अगस्त 2019 में अपनी अंतिम प्रतिस्पर्धी रेस में हिस्सा लिया था। 

इसे भी पढ़ें: हिमा की गैरमौजूदगी के बावजूद AAFI को मिश्रित 4X400 मीटर में अच्छे प्रदर्शन का भरोसा 

कोविड-19 महामारी के बाद पूरा घरेलू कैलेंडर अस्त व्यस्त हो गया और कोई भी भारतीय एथलीट विदेश में किसी भी प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं ले सका। वहीं दुती चंद ने महिला 100 मीटर स्पर्धा 11.44 सेकेंड में जीती और उन्होंने पिछले हफ्ते पहली ग्रां प्री में हासिल किये गये 11.51 सेकेंड के समय में सुधार किया। वह 11.15 सेकेंड के मानक समय से ओलंपिक खेलों के लिये क्वालीफाई करने की उम्मीद लगाये हैं। वह अपनी रैंकिंग के आधार पर भी तोक्यो ओलंपिक में 56 शुरूआत करने वाले एथलीट के तौर पर क्वालीफाई कर सकती हैं। वह इस समय विश्व रैंकिंग में 33वें नंबर पर हैं। 

इसे भी पढ़ें: विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में हिस्सा नहीं लेंगी हिमा दास 

पुरूषों की 400 मीटर स्पर्धा में दिल्ली के अमोज जैकब ने 46 सेकेंड के व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ समय से पहला स्थान हासिल किया। वहीं 200 मीटर स्पर्धा में अरोकिया राजीव ने मोहम्मद अनस याहिया को पछाड़कर 21.24 सेकेंड से स्वर्ण पदक जीता। केरल के एम श्रीशंकर ने लंबी कूद स्पर्धा और पुरूष शॉट पुट में तजिंदरपाल सिंह ने पहला स्थान हासिल किया। भाला फेंक स्पर्धा में उत्तर प्रदेश की अनु रानी ने 61.22 के प्रयास से स्वर्ण पदक जीता।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।




This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept