INDvAUS: भारतीय शीर्ष क्रम बुरी तरह लड़खड़ा, हालात नाजुक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Dec 6 2018 10:06AM
INDvAUS: भारतीय शीर्ष क्रम बुरी तरह लड़खड़ा, हालात नाजुक

आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन गुरूवार को भारत की शुरूआत बेहद खराब रही और लंच तक उसके चार विकेट सिर्फ 56 के स्कोर पर उखड़ गए।



एडीलेड। आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन गुरूवार को भारत की शुरूआत बेहद खराब रही और लंच तक उसके चार विकेट सिर्फ 56 के स्कोर पर उखड़ गए। आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों ने नयी कूकाबूरा गेंद से नियमित अंतराल पर विकेट लिये। पहले सत्र के 27 ओवर में भारतीय शीर्षक्रम क्रीज पर पैर जमा ही नहीं सका। लंच के समय चेतेश्वर पुजारा 11 और रोहित शर्मा 15 रन बनाकर खेल रहे थे। इससे पहले भारत ने टास जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। हनुमा विहारी को बाहर रखकर छठे बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा को टीम में जगह दी गई। आस्ट्रेलियाई टीम के लिये मार्कस हैरिस ने टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया।

इसे भी पढ़ें: अतीत में जो हुआ वो फिर होगा, कोहली ने कहा- हम सीमा नहीं लांघेंगे

शुरूआती ओवरों में भारतीय बल्लेबाज मिशेल स्टार्क और हेजलवुड को खेल नहीं सके। दोनों सलामी बल्लेबाजों में से केएल राहुल (दो) के पास आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की रफ्तार का कोई जवाब नहीं था। वह दूसरे ओवर में गैर जिम्मेदाराना शाट खेलकर तीसरी स्लिप में हेजलवुड को कैच दे बैठे। मुरली विजय (11) बेहतर दिख रहे थे लेकिन रनगति बढाने के प्रयास में विकेट गंवा बैठे। सातवें ओवर में विजय ने स्टार्क को कवर ड्राइव लगाने की कोशिश की लेकिन चूके और विकेट के पीछे टिम पेन को कैच दे दिया। इसके बाद कप्तान विराट कोहली क्रीज पर आये जो आत्मविश्वास से भरे दिखे। वह भी हालांकि कोई कमाल नहीं कर पाये और पैट कमिंस की गेंद पर उस्मान ख्वाजा ने अपनी बायीं ओर डाइव लगाकर उनका शानदार कैच लपका।

इसे भी पढ़ें: हेड कोच रवि शास्त्री ने दिए चोटिल पृथ्वी शॉ की वापसी के संकेत

उस समय भारत का स्कोर 11 ओवर में तीन विकेट पर 19 रन था। पुजारा और अजिंक्य रहाणे (13) ने 59 गेंदों में 22 रन जोड़े। रहाणे को नाथन लियोन को खेलने में काफी दिक्कत हुई जो ड्रिंक्स ब्रेक के बाद गेंदबाजी के लिये आये। रहाणे ने लियोन को उसके दूसरे ओवर में लांग आन पर छक्का लगाया। रहाणे 21वें ओवर में हेजलवुड का शिकार हुए । पुजारा और रोहित ने भारत को 25वें ओवर में 50 रन के पार पहुंचाया।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story

Related Video