विश्व कप में भारत का विजय क्रम बरकरार, वेस्ट इंडीज को दी 125 रन से मात

By अभिनय आकाश | Publish Date: Jun 27 2019 2:19PM
विश्व कप में भारत का विजय क्रम बरकरार, वेस्ट इंडीज को दी 125 रन से मात
Image Source: Google

दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 126 एकदिवसीय मुकाबले खेले गए, जिसमें वेस्टइंडीज ने 62 और भारत ने 59 मैचों में जीत दर्ज की है। वहीं वर्ल्ड कप की बात करें तो दोनों के बीच अब तक 8 मैच खेले गए, जिसमें भारत ने 5 और वेस्टइंडीज ने 3 मैचों में जीत दर्ज की है।

मैनचेस्टर। विश्व कप 2019 में भारत का विजयक्रम बरकरार है। वेस्ट इंडीज को भारत ने 125 रनों से मात दी। भारत के 269 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्ट इंडीज की टीम 143 रन पर धराशायी हो गई। भारत की ओर से मो. शमी ने 4 जबकि बुमराह और चहल ने दो-दो विकेट लिए। पांड्या और कुलदीप को एक-एक विकेट हासिल हुए।  विराट कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।



भारतीय गेंदबाजों ने वेस्ट इंडीज बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी। भारत की कसी हुई गेंदबाज़ी के सामने वेस्ट इंडीज़ के 4 बल्लेबाज  84 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए।

भारत ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 268 रन बनाए। भारत की ओर से महेंद्र सिंह धोनी ने आखिरी ओवर में आतिशी बल्लेबाजी करते हुए अपना 50 रन भी पूरा किया और भारत के स्कोर को 268 तक भी लेकर गए।

धोनी के 50 रन पूरे।

भारत को लगा सातवां झटका, शमी आउट

भारत को 250 रन के स्कोर पर छठा झटका लगा और हार्दिक पांड्या 46 रन बनाकर आउट।

भारत के 200 रन पूरे हो गए हैं। धोनी और पांड्या क्रीज पर मौजूद हैं। 

180 रन के स्कोर पर भारत को पांचवा झटका लगा है। विराट कोहली 84 गेदों पर 72 रन बनाकर होल्डर की गेंद पर आउट हो गए।

केदार जाधव 7 रन बनाकर रोच का शिकार बने।

विराट कोहली ने इस विश्प कप में लगातार चौथा पचास जड़ा। एकदिवसीय क्रिकेट का 53वां अर्धशतक है।

विजयशंकर 19 गेदों पर 3 चौकों की मदद से 14 रन बनाकर रोच का शिकार बने।

विराट कोहली ने 20 हजार रन पूरे कर लिए। कोहली ने 417 पारियों (131 टेस्ट, 224 वनडे और 62 टी-20) में 20 हजार रनों का आंकड़ा पार करने में सफल हुए।  इस मुकाम पर पहुंचने वाले वह 12वें बल्लेबाज और तीसरे भारतीय बन गए। कोहली से अधिक रन सचिन (34357) और राहुल द्रविड़ (24208) ने बनाए हैं। 

केएल राहुल 64 गेदों पर 48 रन बनाकर होल्डर का शिकार बने।

केएल राहुल और विराट कोहली क्रीज पर मौजूद हैं और भारत के 50 रन पूरे हो गए।

रोहित शर्मा ने 23 गेंदों का सामना करते हुए एक चौके और एक छ्क्के की मदद से 18 रन बनाकर आउट हो गए।

रोहित शर्मा और केएल राहुल की सलामी जोड़ी क्रीज पर मौजूद है। भारत-वेस्टइंडीज के बीच मैनचेस्टर में 27 जून को विश्व कप-2019 का 34वां मैच खेला जा रहा है। मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। टूर्नामेंट में भारत का विजय क्रम लगातार बरकरार है, जबकि वेस्ट इंडीज पॉइंट्स टेबल पर काफी निचले पायदान पर है। टूर्नामेंट में जोरदार शुरुआत करने के बाद वेस्टइंडीज की टीम जीत दर्ज करने के लिए तरस रही है। 

दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 126 वनडे खेले गए, जिसमें वेस्टइंडीज ने 62 और भारत ने 59 मैचों में जीत दर्ज की है। वहीं वर्ल्ड कप की बात करें तो दोनों के बीच अब तक 8 मैच खेले गए, जिसमें भारत ने 5 और वेस्टइंडीज ने 3 मैच जीते हैं। 1983 वर्ल्ड कप के फाइनल में वेस्टइंडीज का मुकाबला भारत से हुआ था और भारत ने इस मैच में जीत दर्ज कर विश्व विजेता बना था।  
 
दोनों टीमें इस प्रकार है:
भारत: लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह

वेस्ट इंडीज:
क्रिस गेल, सुनील अंब्रिस, शाई होप, निकोलस पूरन, हेटमेयर, जेसन होल्डर, शेल्डन कॉटरेल, कार्लोस ब्रैथवेट, केमर रोच, ओस्मान थॉमस, फैबियन एलन

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video