• तोक्यो ओलंपिक: केवल 20 मिनट ही अभ्यास कर पाई भारतीय 10 मीटर एयर राइफल की टीम!

भारत के अन्य निशानेबाजों ने जहां दो घंटे से अधिक समय तक अभ्यास किया वहीं अपूर्वी चंदेला और इलावेनिल वलारिवान सहित राइफल निशानेबाजों को आधे घंटे से भी कम समय अभ्यास के लिये मिला। अपूर्वी और इलावेनिल को 24 जुलाई को प्रतियोगिता में भाग लेना है।

नयी दिल्ली। तोक्यो ओलंपिक शुरू होने से केवल दो दिन पहले भारत के 10 मीटर एयर राइफल के निशानेबाजों को विभिन्न टीमों के लिये तय किये गये समय के कारण असाका शूटिंग रेंज पर केवल 20 मिनट तक अभ्यास करने का मौका मिला। भारत के अन्य निशानेबाजों ने जहां दो घंटे से अधिक समय तक अभ्यास किया वहीं अपूर्वी चंदेला और इलावेनिल वलारिवान सहित राइफल निशानेबाजों को आधे घंटे से भी कम समय अभ्यास के लिये मिला। अपूर्वी और इलावेनिल को 24 जुलाई को प्रतियोगिता में भाग लेना है।

इसे भी पढ़ें: तोक्यो पहुंचे नोवाक जोकोविच, 'गोल्डन स्लैम' पर टिकी है नजर

भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने बुधवार को कहा, ‘‘सभी प्रतिभागी देशों के निशानेबाज एक ही स्थान पर अभ्यास कर रहे हैं और इसलिए प्रत्येक टीम के लिये समय निर्धारित किया गया है। इसलिए ऐसा हुआ।’’ उनहोंने कहा, ‘‘आज सुबह का अभ्यास सत्र दो से ढाई घंटे तक चला लेकिन 10 मीटर एयर राइफल टीम को 20-30 मिनट का ही समय मिला। ’’ महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धाएं शनिवार को जबकि इस वर्ग में पुरुषों की स्पर्धाएं अगले दिन शुरू होंगी।

इसे भी पढ़ें: क्या ओलंपिक में होगी दर्शकों की एंट्री? IOC के अधिकारियों ने जताई उम्मीद

पुरुषों की 10 मीटर राइफल स्पर्धा में दीपक कुमार और दिव्यांश सिंह पंवार भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। यह भी पता चला है कि जिन आठ भारतीय निशानेबाजों की पहले दो दिन स्पर्धाएं हैं वे शुक्रवार को खेलों के उदघाटन समारोह में भाग नहीं लेंगे। इनमें अपूर्वी और इलावेनिल के अलावा 10 मीटर एयर पिस्टल के निशानेबाज सौरभ चौधरी और अभिषेक वर्मा की पहले दिन स्पर्धाएं हैं। मनु भाकर, यशस्विनी सिंह देसवाल, दीपक और दिव्यांश दूसरे दिन निशाना साधेंगे।