भारतीय पैरा तीरंदाजों ने फाजा विश्व रैंकिंग टूर्नामेंट में एक स्वर्ण , दो रजत पदक जीते

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 25, 2021   13:42
भारतीय पैरा तीरंदाजों ने फाजा विश्व रैंकिंग टूर्नामेंट में एक स्वर्ण , दो रजत पदक जीते

पैरा तीरंदाज राकेश कुमार और श्याम सुंदर स्वामी ने सातवें फाजा पैरा तीरंदाजी विश्व रैंकिंग टूर्नामेंट के अंतिम चार चरण में शानदार प्रदर्शन करके पुरूष कंपाउंड वर्ग के फाइनल में प्रवेश कर लिया। ज्योति बालियान ने भी रूस की जियोवा अनास्तासिया को 139 . 138 से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

दुबई। पैरा तीरंदाज राकेश कुमार और श्याम सुंदर स्वामी ने सातवें फाजा पैरा तीरंदाजी विश्व रैंकिंग टूर्नामेंट के अंतिम चार चरण में शानदार प्रदर्शन करके पुरूष कंपाउंड वर्ग के फाइनल में प्रवेश कर लिया। ज्योति बालियान ने भी रूस की जियोवा अनास्तासिया को 139 . 138 से हराकर फाइनल में जगह बनाई। अब भारतीय तीरंदाज कम से कम दो रजत और एक स्वर्ण पदक जीत सकेंगे। सेमीफाइनल में राकेश ने तुर्की के आयगन एर्डोगन को 143 . 138 से मात दी। इससे पहले स्वामी ने स्लोवाकिया के मार्सल पावलिक को 145 . 143 से हराया।

इसे भी पढ़ें: बढ़ रही है दुश्मनी! चीन से निपटने के लिए अमेरिका में पेश हुआ यह विधेयक

पावलिक दुनिया के पूर्व नंबर एक और पिछले साल के चैम्पियन हैं। आठवीं वरीयता प्राप्त राकेश ने क्वार्टर फाइनल में उक्रेन के सेरही ए को मात दी थी। बालियान का सामना फाइनल में रूस की स्टेपानिडा अर्ताखिनोवा से होगा। महिला रिकर्व में पूजा को ईरान की पैरालम्पिक पदक विजेता जाहरा नेमाती ने 6 . 0 से हराया। इससे पहले रिकर्व तीरंदाज हरविंदर सिंह और विवेक चिकारा क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गए थे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।