भारतीय निशानेबाज 10 मीटर एयर राइफल के फाइनल में जगह बनाने में रहे असफल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 25, 2019   15:42
भारतीय निशानेबाज 10 मीटर एयर राइफल के फाइनल में जगह बनाने में रहे असफल

युकुल लियू क्वालीफिकेशन में शीर्ष पर रहे थे और उनके देश के जिचेंग हुई शीर्ष आठ क्वालीफायर में दूसरे जबकि मार्टिन स्ट्रेम्फ तीसरे स्थान पर थे।

नयी दिल्ली। भारतीय निशानेबाज सोमवार को यहां आईएसएसएफ विश्व कप की पुरूषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा के फाइनल में जगह बनाने में असफल रहे। तीन भारतीय निशानेबाज इस स्पर्धा में दौड़ में थे। दिव्यांश सिंह पंवार, रवि कुमार और दीपक कुमार डा कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में क्रमश: 12वें, 14वें और 34वें स्थान पर रहे। अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ के सत्र के शुरूआती विश्व कप के पहले दो दिन में भारत ने सफलतायें हासिल की थी जिसमें अपूर्वी चंदेला ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में और सौरभ चौधरी ने पुरूषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में विश्व रिकार्ड के साथ स्वर्ण पदक अपनी झोली में डाले थे। 

इसे भी पढ़ें: भारतीय जूनियर टेबल टेनिस खिलाड़ियों को बहरीन में 12 पदक

विश्व कप पदकधारी रवि ने क्वालीफिकेशन में 627 अंक का स्कोर बनाया जबकि दीपक ने 624.3 जबकि दिव्यांश ने 627.2 अंक का स्कोर बनाया। अब उन्हें 2020 तोक्यो ओलंपिक खेलों के लिये कोटा हासिल करने के लिये अगले विश्व कप तक इंतजार करना होगा। हंगरी के पीटर सिदी और इस्तवान पेनी भी क्वालीफिकेशन की बाधा पार नहीं कर सके। पेनी ने रविवार को पुरूषों की 50 मीटर राइफल थ्री पाजीशन का स्वर्ण पदक जीता था। रूस के सरगे कामेनस्की ने 249.4 अंक से स्वर्ण पदक अपने नाम किया जबकि चीन के युकुन लियू ने 247 अंक से रजत और जिचेंग हुई ने 225.9 अंक से कांस्य पदक हासिल किया। युकुल लियू क्वालीफिकेशन में शीर्ष पर रहे थे और उनके देश के जिचेंग हुई शीर्ष आठ क्वालीफायर में दूसरे जबकि मार्टिन स्ट्रेम्फ तीसरे स्थान पर थे। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।