आगामी विश्व कप ‘‘विरासत को फिर से तैयार करने का मामला है": जैसन होल्डर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 26 2019 1:52PM
आगामी विश्व कप ‘‘विरासत को फिर से तैयार करने का मामला है
Image Source: Google

वेस्टइंडीज का विश्व कप में शानदार इतिहास रहा है। उसने पहले दो विश्व कप जीते जबकि तीसरे विश्व कप के फाइनल में जगह बनायी लेकिन इसके बाद वह लगातार इस टूर्नामेंट में संघर्ष करता रहा है। हाल में इंग्लैंड के खिलाफ कुछ जीत से उसका मनोबल बढ़ा है।

ब्रिस्टल। वेस्टइंडीज की टीम से खोयी प्रतिष्ठा हासिल करने की अपेक्षा की जा रही है लेकिन कप्तान जैसन होल्डर ने कहा कि आगामी विश्व कप ‘‘विरासत को फिर से तैयार करने का मामला है।’’ वेस्टइंडीज का विश्व कप में शानदार इतिहास रहा है। उसने पहले दो विश्व कप जीते जबकि तीसरे विश्व कप के फाइनल में जगह बनायी लेकिन इसके बाद वह लगातार इस टूर्नामेंट में संघर्ष करता रहा है। हाल में इंग्लैंड के खिलाफ कुछ जीत से उसका मनोबल बढ़ा है। 

 
होल्डर से पूछा गया कि क्या टीम पर खोयी प्रतिष्ठा हासिल करने का दबाव है, उन्होंने कहा कि निजी तौर पर नहीं। यह हमारे लिये केवल अपनी खुद की विरासत को फिर से तैयार करने का मामला है।उन्होंने कहा कि हम निश्चित तौर पर अपने इतिहास को जानते हैं कि पूर्व में खिलाड़ियों ने क्या किया। हम इसे कदम दर कदम आगे बढ़ाएंगे, हम खुद पर किसी तरह का दबाव नहीं बनाएंगे। होल्डर ने कहा कि आंद्रे रसेल और क्रिस गेल जैसे बड़े खिलाड़ियों की मौजूदगी से मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि आंद्रे रसेल जैसे खिलाड़ियों ने मेरे लिये काम आसान किया है। वे काफी सहयोग देते हैं। मैं उनके सहयोग के लिये आभार व्यक्त नहीं कर सकता। मैं जानता हूं कि उनका आगे भी मुझे सहयोग मिलता रहेगा।


होल्डर ने कहा कि हमारे लिये एक टीम के रूप में आगे बढ़ते रहना महत्वपूर्ण है। यह अपेक्षाकृत युवा टीम है और हमारे साथ एक या दो अनुभवी खिलाड़ी हैं। यह अच्छी टीम है। उन्होंने मेजबान इंग्लैंड को खिताब का दावेदार बताया। होल्डर ने कहा कि इंग्लैंड अपने अच्छे प्रदर्शन से विश्व की नंबर एक टीम है। उसकी टीम अच्छा खेल रही है और उनसे काफी अपेक्षाएं की जा रही है। उन्हें घरेलू पिचों पर खेलने का भी फायदा मिलेगा। उन्हें दुनिया में नंबर एक होने का सम्मान मिला है। वैसे सभी टीमें बराबरी पर है। वे संतुलित हैं और कोई भी टीम किसी दिन किसी को भी हरा सकती है। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप