यूएई-इराक फुटबॉल मैच से पहले की टिप्पणियों को सार्वजनिक करने पर पत्रकार गिरफ्तार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अक्टूबर 22, 2021   17:48
यूएई-इराक फुटबॉल मैच से पहले की टिप्पणियों को सार्वजनिक करने पर पत्रकार गिरफ्तार

संयुक्त अरब अमीरात में अभियोजकों ने शुक्रवार को बताया की कि उन्होंने इस महीने की शुरुआत में विश्व कप क्वालीफायर के दौरान इराक के खिलाफ अपनी टीम के मुकाबले से पहले की गई टिप्पणियों को सार्वजनिक करने पर एक टेलीविजन पत्रकार को गिरफ्तार किया है।

दुबई। संयुक्त अरब अमीरात में अभियोजकों ने शुक्रवार को बताया की कि उन्होंने इस महीने की शुरुआत में विश्व कप क्वालीफायर के दौरान इराक के खिलाफ अपनी टीम के मुकाबले से पहले की गई टिप्पणियों को सार्वजनिक करने पर एक टेलीविजन पत्रकार को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने उस पत्रकार की पहचान जाहिर नहीं की है। इस पत्रकार को सरकार संचालित अबू धाबी स्पोर्ट्स चैनल से गिरफ्तार किया गया था।

इसे भी पढ़ें: मेरठ : विकास भवन में आयोजित कार्यक्रम में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को बांटे गए मोबाइल

प्रसारक ने भी इस मामले से जुड़े कुछ पत्रकारों को कार्यमुक्त कर दिया है। अधिकारियों ने इन टिप्पणियों को ‘सार्वजनिक हित को नुकसान पहुँचाने और अभद्र ’’ करार दिया। सरकार संचालित डब्ल्यूएएम समाचार एजेंसी के बयान के अनुसार, इन टिप्पणियों का प्रसारण मैच से पहले हुआ था।

इसे भी पढ़ें: टी20 विश्व कप चैंपियन वेस्टइंडीज के सामने होगी इंग्लैंड की कड़ी चुनौती

डब्ल्यूएएम की रिपोर्ट में कहा गया है कि चैनल की उस ‘फीड (प्रसारण)’ को हैक कर लिया गया और प्रकाशित क्लिप को जब्त कर लिया गया। इसका प्रसारण कुछ सोशल मीडिया साइटों पर भी हुआ था।’’ हिरासत में लिए गए पत्रकार को पांच साल तक की जेल की सजा और 1,360 डॉलर (लगभग एक लाख रुपये) तक का जुर्माना लग सकता है। डब्ल्यूएएम ने कहा कि अबू धाबी स्पोर्ट्स चैनल ने इस घटना के प्रसारण से जुड़े तीन लोगों को नौकरी से निकाल दिया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।