ISSF शॉटगन विश्व कप के फाइनल में जगह नहीं बना पाये कायनान चेनाई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 10 2019 1:05PM
ISSF शॉटगन विश्व कप के फाइनल में जगह नहीं बना पाये कायनान चेनाई
Image Source: Google

हैदराबाद के इस निशानेबाज ने क्वालीफाईंग दौर में 125 में से 122 अंक बनाये लेकिन प्रत्येक निशानेबाज का प्रदर्शन अच्छा रहा और फाइनल के अंतिम दो स्थानों के लिये कायनान सहित सात निशानेबाजों को शूटऑफ से गुजरना पड़ा।

नयी दिल्ली।भारतीय निशानेबाज कायनान चेनाई कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद शूटऑफ में हारने के कारण संयुक्त अरब अमीरात के अल अईन में चल रहे आईएसएसएफ शॉटगन विश्व कप के पुरूष ट्रैप स्पर्धा के फाइनल में जगह नहीं बना पाये।हैदराबाद के इस निशानेबाज ने क्वालीफाईंग दौर में 125 में से 122 अंक बनाये लेकिन प्रत्येक निशानेबाज का प्रदर्शन अच्छा रहा और फाइनल के अंतिम दो स्थानों के लिये कायनान सहित सात निशानेबाजों को शूटऑफ से गुजरना पड़ा। 

 
कायनान आठवें शूटऑफ में लक्ष्य चूक गये और ओवरऑल सातवें स्थान पर रहे। इससे थाईलैंड और चीन के उनके प्रतिद्वंद्वी फाइनल में पांचवां और छठा स्थान हासिल करने में सफल रहे। क्रोएशिया के मौजूदा ओलंपिक चैंपियन जोसिप ग्लासनोविच ने ‘परफेक्ट 125’ का स्कोर बनाकर विश्व रिकार्ड की बराबरी की और क्वालीफाईंग में शीर्ष पर रहे। जोसिप ने फाइनल में 47 का स्कोर बनाया तथा स्वर्ण पदक और ओलंपिक कोटा हासिल किया। 


 
 
जोसिप ने शूटऑफ में थाईलैंड के सावते श्रेष्ठापोर्न को 9-8 से हराया। थाई खिलाड़ी ने रजत और दूसरा ओलंपिक कोटा हासिल किया।इस स्पर्धा में भाग लेने वाले दो अन्य भारतीय पृथ्वीराज थोडाइमैन और जोरावर सिंह संधू क्रमश: 120 और 117 अंक बनाकर 37वें और 72वें स्थान पर रहे। 
 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story