कोहली ने खुद छोड़ी क्रीज, रीप्ले से पता लगा नहीं थे आउट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 17 2019 8:51AM
कोहली ने खुद छोड़ी क्रीज, रीप्ले से पता लगा नहीं थे आउट
Image Source: Google

पाकिस्तान ने अपील की लेकिन अंपायर मारियास इरासमुस ने उंगली नहीं उठायी। कोहली ने हालांकि अंपायर के फैसले का इंतजार नहीं किया और वह क्रीज छोड़कर चले गये।

मैनचेस्टर। भारतीय कप्तान विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप मैच में रविवार को यहां खुद ही क्रीज छोड़कर पवेलियन लौट गये जबकि बाद में रीप्ले से साफ हो गया कि उन्होंने ऐसा करके गलती की क्योंकि गेंद उनके बल्ले से लगकर नहीं गयी थी। कोहली तब 77 रन पर खेल रहे थे जब उन्हें लगा कि तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर का बाउंसर उनके बल्ले से लगकर विकेटकीपर सरफराज अहमद के पास पहुंचा है। 



पाकिस्तान ने अपील की लेकिन अंपायर मारियास इरासमुस ने उंगली नहीं उठायी। कोहली ने हालांकि अंपायर के फैसले का इंतजार नहीं किया और वह क्रीज छोड़कर चले गये। रीप्ले से हालांकि साफ हो गया कि कोहली ने गलती की क्योंकि अल्ट्रा ऐज में प्रणाली में स्पष्ट नजर आ रहा था कि गेंद और बल्ले का संपर्क नहीं हुआ। 
कोहली को बाद में पता चला तो वह भारतीय पवेलियन में अपने बल्ले को झटककर देख रहे थे जिससे हल्की आवाज आ रही थी। संभवत: इसी आवाज से वह भ्रमित हो गये थे। बाद में महेंद्र सिंह धोनी ने भी उनके बल्ले की इस कमी को देखा। अपनी इस पारी के दौरान एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 11,000 रन पूरे करने वाले कोहली हालांकि 48वें ओवर में आउट हुए थे और इसलिए भारत को अधिक नुकसान नहीं हुआ। 


 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video