रोहित का रिकॉर्ड तोड़ मोर्गन बोले, कभी नहीं सोचा था कि ऐसी पारी खेलूंगा

never-thought-i-could-play-a-knock-like-that-morgan-on-six-hitting-record
इससे पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में सर्वाधिक छक्कों का रिकार्ड भारत के रोहित शर्मा, वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल और दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स के नाम था जिन्होंने 16-16 छक्के लगाये थे।

मैनचेस्टर। अफगानिस्तान के खिलाफ आईसीसी विश्व कप मुकाबले में 17 छक्के लगा कर विश्व रिकार्ड कायम करने वाले इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उनके बल्ले से ऐसी पारी निकलेगी। मोर्गन ने मंगलवार को अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए 71 गेंद में रिकार्ड 17 छक्कों और चार चौकों की बदौलत 148 रन बनाए। मोर्गन एकदिवसीय क्रिकेट में पहले बल्लेबाज हैं जिन्होंने छक्कों से ही 100 से अधिक रन जुटाए। इससे पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में सर्वाधिक छक्कों का रिकार्ड भारत के रोहित शर्मा, वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल और दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स के नाम था जिन्होंने 16-16 छक्के लगाये थे।

इसे भी पढ़ें: इंग्लैंड ने रिकॉर्ड बुक में दर्ज किए कई रोचक किस्से, क्या इन रिकॉर्ड्स को जानते है आप ?

उनकी पारी से इंग्लैंड ने छह विकेट पर 397 रन का विशाल लक्ष्य कायम किया जो विश्व कप ने टीम का सर्वोच्च स्कोर है। टीम ने इसके बाद अफगानिस्तान को आठ विकेट पर 247 रन पर रोक कर 150 रन से मैच अपने नाम किया। इस जीत के साथ टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गयी। मोर्गन ने मंगलवार को कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि इस तरह से एक पारी खेल सकता हूं, लेकिन मुझे खुशी है कि मैंने ऐसा किया। यह अजीब है। छक्के का रिकॉर्ड बनाना भी अजीब सा है। मैंने ऐसा करनामा करने के बारे में सोचा नहीं था लेकिन ऐसा करना अच्छा है। बत्तीस साल के इस खिलाड़ी ने कहा, ‘पिछले चार वर्षों में शायद मैंने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेला है लेकिन कभी 50 या 60 गेंद में शतक नहीं लगाया है।’

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़