पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने कसा शिकंजा, 240 रनों पर सिमटी पाकिस्तान

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 21, 2019   16:44
पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने कसा शिकंजा, 240 रनों पर सिमटी पाकिस्तान

अगली गेंद पर अजहर ने हेजलवुड की गेंद पर पहली स्लिप में जो बर्न्स को कैच दिया। इसके बाद से पाकिस्तानी विकेटों का सिलसिला जारी रहा।

ब्रिस्बेन। ऑस्ट्रेलिया ने पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन पाकिस्तान को 240 रन पर आउट करके अपनी पकड़ मजबूत कर ली। पहले सत्र में पाकिस्तान ने बिना किसी नुकसान के 57 रन बना लिये थे । इसके बाद के सत्रों में मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस ने पाकिस्तानी बल्लेबाजी की बखिया उधेड़ दी। स्टार्क ने 52 रन देकर चार विकेट लिये जबकि कमिंस को तीन और हेजलवुड को दो विकेट मिले। 

एक समय पाकिस्तान का स्कोर बिना किसी नुकसान के 75 रन था जो चार विकेट पर 78 और फिर पांच विकेट पर 94 रन हो गया। पाकिस्तान के लिये असद शफीक ने 76 रन बनाये। उन्होंने मोहम्मद रिजवान के साथ 49 रन की साझेदारी की जिसने 37 रन बनाये ।इसके अलावा यासिर शाह (26) के साथ 84 रन जोड़े। पहले सत्र में पाकिस्तानी बल्लेबाजों अजहर अली (28) और शाह मसूद (21) ने बिना किसी नुकसान के 57 रन बनाये।

इसे भी पढ़ें: विराट कोहली को गंभीर की सलाह, बोले- दूधिया रोशनी में तेज गेंदबाजों का करें इस्तेमाल

बाद में इन्होंने आक्रामक शाट खेलने शुरू किये लेकिन आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने अपनी लय हासिल करके पाकिस्तान को बैकफुट पर ला दिया। पहले मसूद को कमिंस ने आफ स्टम्प से बाहर जाती गेंद पर दूसरी स्लिप में स्टीव स्मिथ के हाथों लपकवाया। अगली गेंद पर अजहर ने हेजलवुड की गेंद पर पहली स्लिप में जो बर्न्स को कैच दिया। इसके बाद से पाकिस्तानी विकेटों का सिलसिला जारी रहा। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

खेल

झरोखे से...