रूबी तोमर और ऐश्वर्य तोमर शूटिंग चयन में ट्रायल्स में जीते

Ruby Tomar and Aishwary Tomar
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
पंजाब की रूबी तोमर ने शुक्रवार को यहां महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल टी6 राष्ट्रीय निशानेबाजी चयन ट्रायल में जीत दर्ज की जबकि ओलंपियन ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने भोपाल में पुरूषों के 10 मीटर एयर राइफल टी5 ट्रायल जीता।

नयी दिल्ली, 27 अगस्त। पंजाब की रूबी तोमर ने शुक्रवार को यहां महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल टी6 राष्ट्रीय निशानेबाजी चयन ट्रायल में जीत दर्ज की जबकि ओलंपियन ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने भोपाल में पुरूषों के 10 मीटर एयर राइफल टी5 ट्रायल जीता। रूबी ने अपने ही राज्य की सिमरनजीत कौर बरार पर 24-23 की रोमांचक जीत दर्ज की। वह पहले दौर में 578 अंक से चौथे स्थान पर रहकर अगले दौर के लिये क्वालीफाई किया जबकि सिमरनजीत 577 अंक से पांचवें स्थान पर थीं। शीर्ष आठ सेमीफाइनल चरण में सिमरनजीत ने पहले सेमीफाइनल में 13 हिट से जबकि रूबी दूसरे सेमीफाइनल में 11 हिट से फाइनल के लिये क्वालीफाई किया।

अभिद्न्या अशोक पाटिल और सुरभि पाठक ने भी पदक दौड़ में जगह बनायी। अभिदन्या ने फाइनल में 15 हिट से कांस्य पदक जीता। भोपाल में ऐश्वर्य तोमर ने टी5 पुरूष 10 मीटर एयर राइफल फाइनल में दबदबा बनाते हुए नौसेना के नीरज कुमार को 17-5 से हराया। नीरज 264.1 अंक के स्कोर से शीर्ष आठ चरण में शीर्ष पर थे जबकि ऐश्वर्य 262.5 अंक से दूसरे स्थान पर थे। 60 शॉट के क्वालीफिकेशन में ऐश्वर्य 630.9 अंक से 393 निशानेबाजों में शीर्ष स्थान पर रहे। मध्य प्रदेश की आशी चौकसी ने महिला और जूनियर महिला 50 मीटर राइफल प्रोन टी5 ट्रायल्स दोनों में जीत हासिल की।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़