अपने अंतिम Australian Open में Sania Mirza ने किया कमाल, Rohan Bopanna के साथ फाइनल में बनाई जगह

Sania Mirza and Rohan Bopanna
Twitter @skinnysup_
रितिका कमठान । Jan 25, 2023 3:59PM
अपना अंतिम ग्रैंड स्लैम खेल रही भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा अपने जोड़ीदार रोहन बोपन्ना के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल मुकाबले में पहुंच गई है। इस फाइनल मुकाबले में पहुंचने के लिए नील स्कूप्स्की और देसीरा क्रॉज्जिक की जोड़ी को दोनों ने हराया।

भारत की सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल मुकाबले में जगह बना ली है। दोनों ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के मिक्स्ड डबल इवेंट के सेमीफाइनल मुकाबले में ग्रेट ब्रिटेन की नील स्कूप्स्की और अमेरिका की देसीरा क्रॉज्जिक की जोड़ी को मात दी है।

सेमीफाइनल मुकाबले में सानिया और रोहन ने 7-6, 6-7 (10-6) से अपने विरोधियों को धूल चटाई और फाइनल में जगह बनाई है। इससे पहले सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जेलेना ओस्टापेंको और डेविड वेगा हर्नांडेज की लातवियाई और स्पेनिश जोड़ी को मात दी थी। दोनों के बीच सेमीफाइनल मुकाबला एक घंटे और 52 मिनट तक चला था।

गौरतलब है कि ये सानिया मिर्जा का अंतिम ग्रैंड स्लैम होने जा रहा है। इस अंतिम ग्रैंड स्लैम में पहुंचने के बाद उम्मीद है कि दोनों की जोड़ी फाइनल में जीतेगी और सानिया को सबसे शानदार विदाई देगी। पूरा देश चाहता है कि सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना ये अंतिम ग्रैंड स्लैम साथ मिलकर जीतें।

बता दें कि सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना ने मिलकर वर्ष 2017 में भी फ्रेंच ओपन में मिक्स्ड डबल्स का खिताब जीता था। वहीं सानिया मिर्जा इससे पहले वर्ष 2009 में ऑस्ट्रेलियन ओपन में महेश भूपति के साथ मिक्स्ड डबल्स का खीताब जीत चुकी है। सानिया ने अपने करियर में तीन महिला युगल और इतने ही मिश्रित युगल ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं जबकि बोपन्ना ने एक मिश्रित युगल मेजर खिताब जीता है।

अन्य न्यूज़