मलेशिया ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे सिंधू और श्रीकांत, पहले दौर में नाकाम रही साइना

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 4 2019 11:13AM
मलेशिया ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे सिंधू और श्रीकांत, पहले दौर में नाकाम रही साइना
Image Source: Google

ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता पीवी सिंधू ने दुनिया की 20वें नंबर की खिलाड़ी आया ओहोरी को कड़े मुकाबले में 22-20 21-12 से हराया। जापान की खिलाड़ी के खिलाफ सिंधू की यह छठी जीत है।

कुआलालंपुर।शीर्ष भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत ने बुधवार को यहां मलेशिया ओपन विश्व टूर सुपर 750 टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बनाई लेकिन साइना नेहवाल पहले दौर की बाधा पार करने में नाकाम रहीं।ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता पीवी सिंधू ने दुनिया की 20वें नंबर की खिलाड़ी आया ओहोरी को कड़े मुकाबले में 22-20 21-12 से हराया। जापान की खिलाड़ी के खिलाफ सिंधू की यह छठी जीत है।

भाजपा को जिताए

पिछले हफ्ते इंडिया ओपन के फाइनल में जगह बनाने वाले श्रीकांत ने इंडोनेशिया के इहसान मौलाना मुस्तफा को 38 मिनट में 21-18 21-16 से शिकस्त दी।पांचवीं वरीय सिंधू अगले दौर में कोरिया की सुंग जी ह्युन से भिड़ेगी जिन्होंने इस भारतीय दिग्गज को आल इंग्लैंड चैंपियनशिप के पहले दौर में ही हराकर बाहर कर दिया था।दूसरे दौर में श्रीकांत का सामना गुरुवार को थाईलैंड के खोसित फेतप्रदाब से होगा। 
 
पेट की तकलीफ से उबरकर वापसी कर रहीं आठवीं वरीय साइना को हालांकि पहले दौर के कड़े मुकाबले में थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा। साइना को पहला गेम जीतने के बावजूद तीन गेम में 22-20 15-21 10-21 से हार का सामना करना पड़ा।पिछले हफ्ते नयी दिल्ली में क्वार्टर फाइनल में पहुंचे एचएस प्रणय को हालांकि कड़े मुकाबले में थाईलैंड के सिथिकोम थमासिन के खिलाफ 12-21 21-16 21-14 से हार का सामना करना पड़ा। समीर वर्मा को भी पहले दौर में शिकस्त झेलनी पड़ी।
इंडिया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की पुरुष युगल जोड़ी भी पहले दौर की बाधा पार करने में विफल रही और हेन चेंगकाई और झाउ हाओडिंग की चीन की सातवीं वरीय जोड़ी के खिलाफ 16-21 6-21 से हार गई। महिला एकल मैच में दुनिया की छठे नंबर की खिलाड़ी सिंधू ने अच्छी शुरुआत करते हुए 5-2 की बढ़त बनाई लेकिन जापान की खिलाड़ी ने इसके बाद वापसी करते हुए 12-7 की बढ़त बना ली।
 
सिंधू 13-12 से आगे निकली लेकिन ओहोरी ने 20-19 के स्कोर पर गेम प्वाइंट हासिल कर लिया। भारतीय खिलाड़ी ने इसके बाद लगातार तीन अंक के साथ पहला गेम जीत लिया।दूसरे ने दूसरे गेम में बेहतर शुरुआत करते हुए 12-5 की बढ़त बनाई और फिर आसानी से गेम और मैच जीत लिया।


 
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story