जापान में फंसे दक्षिण सूडान के एथलीट कर रहे हैं जमकर तैयारी

sports
कोरोना वायरस के कारण खेलों के टलने के बाद उन्होंने कम से कम जुलाई तक यही रहने का फैसला किया है और उम्मीद है कि इससे उनके कौशल में निखार आएगा। कोच जोसेफ रेनसियो टोबियो ओमिरोक ने कहा, ‘‘तोक्यो ओलंपिक टाल दिये गये हैं।

मीबाशी। तोक्यो 2020 ओलंपिक खेलों के स्थगित होने से दुनिया भर के खिलाड़ियों को झटका लगा है लेकिन जापान के एक शहर में फंसे दक्षिण सूडान के फर्राटा धावकों को उम्मीद है कि इससे उन्हें फायदा मिलेगा। सूडान के चार एथलीट और कोच नवंबर से ही उत्तरी तोक्यो के मीबाशी में अभ्यास कर रहे हैं और वैश्विक लॉकडाउन के इन दिनों में वे अभ्यास की सभी सुविधाओं का फायदा उठा रहे हैं जो कि उन्हें अपने देश में नहीं मिल पाती।

इसे भी पढ़ें: हॉकी इंडिया ने ओडिशा मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया 21 लाख रुपये का दान

कोरोना वायरस के कारण खेलों के टलने के बाद उन्होंने कम से कम जुलाई तक यही रहने का फैसला किया है और उम्मीद है कि इससे उनके कौशल में निखार आएगा। कोच जोसेफ रेनसियो टोबियो ओमिरोक ने कहा, ‘‘तोक्यो ओलंपिक टाल दिये गये हैं, यह समस्या नहीं है। मुझे खुशी है कि हम अब भी अभ्यास कर रहे हैं और अन्य देशों के खिलाड़ी अभ्यास नहीं कर पा रहे हैं। वे अपने घरों में बैठे हैं लेकिन हम यहां भरपूर अभ्यास कर रहे हैं। ’’ कोरोना वायरस के कारण तोक्यो ओलंपिक को जुलाई 2021 तक स्थगित कर दिया गया है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़