राज्य वुशु चैम्पियनशिप में 24 स्वर्ण पदक जीत चुकी इस खिलाड़ी को खेल मंत्रालय ने दी वित्तीय सहायता

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 30, 2020   14:59
राज्य वुशु चैम्पियनशिप में 24 स्वर्ण पदक जीत चुकी इस खिलाड़ी को खेल मंत्रालय ने दी वित्तीय सहायता

खेल मंत्रालय ने वित्तीय संकट से जूझ रही वुशु खिलाड़ी को पांच लाख रूपये की मदद को मंजूरी दी है।शिक्षा ने राज्य वुशु चैम्पियनशिप में 24 स्वर्ण पदक जीते थे और वह खेल विज्ञान में बीएससी भी कर रही हैं। उन्होंने कहा कि वह इस मदद के लिये खेल मंत्रालय की शुक्रगुजार हैं।

नयी दिल्ली। खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने गुरूवार को हरियाणा की वुशु खिलाड़ी शिक्षा के लिये पांच लाख रूपये की मदद को मंजूरी दी जिसे कोविड-19 महामारी के चलते वित्तीय संकट के कारण खेत पर मजदूरी करने के लिये बाध्य होना पड़ा। खेल मंत्रालय द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार 22 साल की खिलाड़ी के लिये यह राशि पंडित दीन दयाल उपाध्याय राष्ट्रीय कल्याण कोष के जरिये मंजूर की गयी। शिक्षा ने राज्य वुशु चैम्पियनशिप में 24 स्वर्ण पदक जीते थे और वह खेल विज्ञान में बीएससी भी कर रही हैं। उन्होंने कहा कि वह इस मदद के लिये खेल मंत्रालय की शुक्रगुजार हैं।

इसे भी पढ़ें: खेल पुरस्कारों में विलंब की संभावना, राष्ट्रपति भवन के निर्देशों का इंतजार

उन्होंने कहा, ‘‘इस समय पांच लाख रूपये भेजने का काम करने के लिये खेल मंत्रालय का शुक्रिया करने के लिये मेरे पास शब्द नहीं हैं। ’’ शिक्षा ने कहा, ‘‘मैं जल्द से जल्द अपनी ट्रेनिंग शुरू करने के लिये प्रतिबद्ध हूं। खिलाड़ियों की मदद करने में इतने सक्रिय मंत्री को देखकर अच्छा लगता है। मैं सभी को वादा करती हूं कि एक साल के अंदर मैं देश के लिये स्वर्ण पदक जीतूंगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।