दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत की लय बरकरार रखने उतरेगा श्रीलंका

sri-lanka-will-retain-the-target-of-winning-against-south-africa
श्रीलंका की टीम फिलहाल दो जीत से छह अंक के साथ सातवें स्थान पर है। टीम को हालांकि सेमीफाइनल की उम्मीद जीवंत रखने के लिए अपने बाकी बचे तीनों मैच जीतने होंगे।

मचेस्टर ली स्ट्रीट। इंग्लैंड के खिलाफ जीत से आत्मविश्वास से भरी श्रीलंका की टीम शुक्रवार को यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीद बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी। इंग्लैंड के खिलाफ श्रीलंका की 20 रन की जीत ने सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली टीमों की दावेदारी को रोचक बना दिया है। श्रीलंका की टीम फिलहाल दो जीत से छह अंक के साथ सातवें स्थान पर है। टीम को हालांकि सेमीफाइनल की उम्मीद जीवंत रखने के लिए अपने बाकी बचे तीनों मैच जीतने होंगे। श्रीलंका की टीम का इरादा जहां अपने अभियान में नई जान फूंकने का होगा तो वहीं सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुका दक्षिण अफ्रीका 1996 की चैंपियन टीम को हराकर अपनी क्षमता दिखाने का प्रयास करेगा। 

पिछले विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाला दक्षिण अफ्रीका पाकिस्तान के खिलाफ 49 रन की हार के साथ नाकआउट की दौड़ से बाहर हो गया। टीम अपने निराशाजनक अभियान के दौरान गलतियों से सबक लेने में विफल रही। दक्षिण अफ्रीका के पास अब गंवाने के लिए कुछ नहीं है और टीम सांत्वना भरी जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद कहा था, ‘‘आज हम जिस तरह खेले वह शर्मनाक है। फिलहाल हम सामान्य टीम नजर आ रहे हैं क्योंकि हम लगातार गलतियों को दोहरा रहे हैं। एक कदम आगे बढ़ना और दो कदम पीछे हटना अच्छी टीम की निशानी नहीं है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘खिलाड़ियों का मनोबल गिरा हुआ है और वे गलतियां दोहरा रहे हैं।’’ दोनों ही टीमों को अपने बल्लेबाजी क्रम को लेकर जूझना पड़ा है लेकिन श्रीलंका के पास लसिथ मलिंगा की अगुआई वाला अनुभवी गेंदबाजी आक्रमण है। इंग्लैंड के खिलाफ धनंजय डिसिल्वा के साथ मिलकर मलिंगा ने 233 रन के लक्ष्य का बचाव करने और मेजबान टीम को 212 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभाई थी। श्रीलंका को हालांकि अगर एक और जीत दर्ज करनी है तो उनके बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा और गेंदबाजों का साथ देना होगा।

इसे भी पढ़ें: IND vs WI Live: भारत को लगा पहला झटका, रोहित लौटे पवेलियन

टीमें इस प्रकार हैं:

दक्षिण अफ्रीका:

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), क्विंटन डिकाक, एडम मार्कराम, हाशिम अमला, जेपी डुमिनी, डेविड मिलर, कागिसो रबादा, ड्वेन प्रिटोरियस, एंडिले फेहलुकवायो, तबरेज शम्सी, इमरान ताहिर, लुंगी एनगिडी, क्रिस मौरिस, रेसी वान डेर दुसेन और ब्युरेन हैंड्रिक्स।

श्रीलंका:

दिमुथ करूणारत्ने (कप्तान), धनंजय डिसिल्वा, नुवान प्रदीप, अविश्का फर्नांडो, सुरंगा लकमल, लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, कुसाल मेंडिस, जीवन मेंडिस, कुसाल परेरा, तिसारा परेरा, मिलिंदा श्रीवर्धने, लाहिरू थिरिमाने, इसुरु उदाना और जेफ्री वांडरसे।

समय: मैच भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे शुरू होगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़