उत्तर प्रदेश के खेल मंत्री चेतन चौहान ने हनुमान को बताया खिलाड़ी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Dec 24 2018 5:42PM
उत्तर प्रदेश के खेल मंत्री चेतन चौहान ने हनुमान को बताया खिलाड़ी
Image Source: Google

चौहान ने कहा कि भगवान और संतों की कोई जाति नहीं होती। ''इसी तरह हनुमान जी मेरे लिए भगवान हैं– मैं उन्हें जाति के आधार पर बांटना नहीं चाहता।'' पिछले सप्ताह भाजपा के नेता बुक्कल नवाब हनुमान को कथित तौर पर मुसलमान बता चुके हैं।

लखनऊ। भगवान हनुमान को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है । अब पूर्व क्रिकेटर एवं उत्तर प्रदेश के खेल मंत्री चेतन चौहान ने हनुमान को खिलाड़ी बताया है। चेतन चौहान ने रविवार को अमरोहा में कहा, 'हनुमान देवता हैं, भगवान हैं और मैं उन्हें भगवान ही मानता हूं – मैं खिलाड़ी हूं और सभी खिलाड़ी शक्ति की आराधाना करते हैं– हनुमानजी शक्ति और सामर्थ्य का प्रतीक हैं– वह पहलवानी भी करते थे और खिलाड़ी थे– सभी पहलवान उनकी आराधना करते हैं।'

भाजपा को जिताए

 
चौहान ने कहा कि भगवान और संतों की कोई जाति नहीं होती। 'इसी तरह हनुमान जी मेरे लिए भगवान हैं –मैं उन्हें जाति के आधार पर बांटना नहीं चाहता।' पिछले सप्ताह भाजपा के नेता बुक्कल नवाब हनुमान को कथित तौर पर मुसलमान बता चुके हैं। 
 
 


प्रदेश सरकार के वरिष्ठ मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी हनुमान को कथित तौर पर जाट बता चुके हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी हनुमान को कथित तौर पर वनवासी, वंचित और दलित कह चुके हैं । उन्होंने कहा कि बजरंग बली ने उत्तर से दक्षिण और पूरब से पश्चिम तक सभी भारतीय समुदायों को जोड़ने के लिए काम किया।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप