भारत के उपराष्ट्रपति ने मैरीकॉम को 23वें प्रेसीडेंट्स कप में गोल्ड जीतने पर दी बधाई

vice-president-congratulates-mary-kom-for-winning-gold-in-president-cup
इंडोनेशिया में रविवार को संपन्न, बॉक्सिंग के 23वें प्रेसीडेंट्स कप में स्वर्ण पदक जीतने के लिए राज्यसभा में सोमवार को महिला मुक्केबाज एवं उच्च सदन की सदस्य मैरीकॉम तथा अन्य खिलाड़ियों को बधाई दी गई।

नयी दिल्ली। इंडोनेशिया में रविवार को संपन्न, बॉक्सिंग के 23वें प्रेसीडेंट्स कप में स्वर्ण पदक जीतने के लिए राज्यसभा में सोमवार को महिला मुक्केबाज एवं उच्च सदन की सदस्य मैरीकॉम तथा अन्य खिलाड़ियों को बधाई दी गई। सदन की बैठक शुरू होने पर सभापति एम वेंकैया नायडू ने मैरीकॉम की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि स्वर्ण पदक जीत कर उन्होंने देश को गौरवान्वित किया है।

छह बार बॉक्सिंग की विश्व चैंपियन रही मैरीकॉम ने इंडोनेशिया के लबुआन बाजो में रविवार को संपन्न, बॉक्सिंग के 23वें प्रेसीडेंट्स कप में स्वर्ण पदक जीता है। इस स्पर्धा में भारतीय बॉक्सरों ने सात स्वर्ण और दो रजत पदक सहित कुल नौ पदक भारत के नाम किए और ‘‘बेस्ट टीम’’ का अवार्ड भी जीता।

इसे भी पढ़ें: मैरी कॉम ने विश्व चैंपियनशिप से पहले President Cup में स्वर्ण पदक जीता

मैरीकॉम सहित अन्य पदक विजेताओं सिमरनजीत कौर, जमुना बोरो, मोनिका, नीरज स्वामी, अनंत प्रह्लाद और अंकुश दहिया को भी नायडू ने पूरे सदन की ओर से बधाई दी और उम्मीद जताई कि आने वाले समय में भी ये खिलाड़ी देश को गौरवान्वित होने का अवसर देते रहेंगे। सदस्यों ने भी मेजें थपथपा कर इन खिलाड़ियों को बधाई दी। 

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़