ओलंपिक पदकों की संख्या बढ़ाने के लिए करेंगे काम: किरण रिजिजू

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 4 2019 8:48PM
ओलंपिक पदकों की संख्या बढ़ाने के लिए करेंगे काम: किरण रिजिजू
Image Source: Google

नव नियुक्त खेल मंत्री किरण रिजिजू ने खिलाड़ियों की सुविधाओं का जायजा लिया और मुक्केबाजी प्रशिक्षण केंद्र पर ओलंपिक कांस्य पदक विजेता एमसी मेरीकोम के साथ हल्के फुल्के अंदाज में मुक्केबाजी भी की।

नयी दिल्ली। नव नियुक्त खेल मंत्री किरण रिजिजू ने मंगलवार को कहा कि सरकार अगले तीन ओलंपिक खेलों में भारत के पदकों की संख्या में बढोतरी करने के लिये काम करेगी और उन्होंने देश में खेल संस्कृति को बढ़ावा देने की अपील की। रिजिजू ने यहां इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में साइकिलिंग, मुक्केबाजी और जिम्नास्टिक के राष्ट्रीय शिविरों में भाग ले रहे खिलाड़ियों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि मंत्रालय राष्ट्रीय खेल महासंघों की स्वायत्ता में हस्तक्षेप नहीं करेगी। 

इसे भी पढ़ें: स्कूल में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे, फिटनेस के मुरीद रिजिजू को सौंपी गई खेल मंत्रालय की कमान

मंत्री ने खिलाड़ियों की सुविधाओं का जायजा लिया और मुक्केबाजी प्रशिक्षण केंद्र पर ओलंपिक कांस्य पदक विजेता एमसी मेरीकोम के साथ हल्के फुल्के अंदाज में मुक्केबाजी भी की। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि सरकार खेलों को जिस तरह से सहयोग दे रही है, उससे मुझे पूरा विश्वास है कि अगले चार या आठ वर्षों में तीन ओलंपिक में हम बहुत सुधार करेंगे। केवल मामूली सुधार नहीं होगा बल्कि पदकों में कई गुना बढ़ोतरी होगी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video