बोट ने लॉन्च की जीपीएस से लैस सस्ती स्मार्टवॉच, कीमत ₹3000 से भी कम

बोट ने लॉन्च की जीपीएस से लैस सस्ती स्मार्टवॉच, कीमत ₹3000 से भी कम

बोट वॉट एक्सप्लोरर ओ2 बिल्ट-इन जीपीएस के साथ बाज़ार की सबसे सस्ती स्मार्टवॉच में से एक है। इन सुविधाओं के अलावा घड़ी कॉल और संदेश अलर्ट, मासिक धर्म चक्र ट्रैकिंग, कंपन अलर्ट, रिमाइंडर और अलार्म जैसी सामान्य सुविधाओं की भी पेशकश करती है।

बोट ने भारत में सेल के लिए एक नई बजट स्मार्टवॉच की घोषणा की है। कंपनी ने बोट वॉट एक्सप्लोरर ओ2 को बिल्ट-इन जीपीएस, एसपीओ2 मॉनिटर, हार्ट रेट सेंसर, वाटर-रेसिस्टेंस, मल्टीपल स्पोर्ट्स ट्रैकिंग, और कई अन्य फीचर्स के साथ पेश किया है। स्मार्टवॉच की कीमत 3,000 रुपये से कम है और यह फ्लिपकार्ट पर खरीदने के लिए उपलब्ध है। सिर्फ शारीरिक फिटनेस ही नहीं, बोट की सर्वोच्च स्मार्टवॉच मैडिटेशन के साथ साथ आपके मानसिक स्वास्थ्य की भी जांच करती है।

इसे भी पढ़ें: 14 दिनों की बैटरी लाइफ के साथ OPPO ने लॉन्च किया 'स्मार्ट वॉच'

बोट स्मार्टवॉच में आईपीएक्स वाटर रेसिस्टेंस इंस्युर करता है कि चाहे आप पसीने से तरबतर हो या बिना फिर तैराकी कर रहे हो, आपको किसी प्रकार की चिंता की ज़रुरत नहीं है। इसकी मदद से अपने हार्ट रेट को मॉनिटर करते हुए आप अपने डेली स्टेप्स और आपके द्वारा तय की गई दूरी को भी ट्रैक कर सकते हैं। स्मार्टवॉच मासिक धर्म ट्रैकर से लैस हैं, जो महिलाओं के लिए सबसे अच्छा फीचर है।

बोट वॉट एक्सप्लोरर ओ2 के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

बोट वॉट एक्सप्लोरर ओ2 2.5 डी कर्व्ड ग्लास के साथ 1.3-इंच की फुल टच स्क्रीन डिस्प्ले के साथ आया है। यह 240 x 240 पिक्सल रेजोल्यूशन वाला स्क्वायर डिस्प्ले है। एक बार 100% चार्ज करने के बाद इस स्मार्टवॉच को 10 दिनों तक चलने के लिए तैयार किया गया है और इसे मैग्नेटिक चार्जर के माध्यम से चार्ज किया जा सकता है। यह स्मार्टवॉच कई स्पोर्ट्स मोड जैसे दौड़ना, चलना, साइकिल चलाना, लंबी पैदल यात्रा, चढ़ाई, फिटनेस, ट्रेडमिल, योग और डायनामिक साइकिल चलाना ट्रैक कर सकता है। स्वास्थ्य से संबंधित फीचर्स की बात करें तो वॉच एक्सप्लोरर ओ2 एक हृदय गति मॉनिटर, रक्त-ऑक्सीजन के स्तर की जांच के लिए एक एसपीओ2 सेंसर और गाइडेड मैडिटेशन प्रदान करता है।

सबसे बड़ी बात यह है कि इसके अंदर बिल्ट-इन जीपीएस है। बोट वॉट एक्सप्लोरर ओ2 बिल्ट-इन जीपीएस के साथ बाज़ार की सबसे सस्ती स्मार्टवॉच में से एक है। इन सुविधाओं के अलावा घड़ी कॉल और संदेश अलर्ट, मासिक धर्म चक्र ट्रैकिंग, कंपन अलर्ट, रिमाइंडर और अलार्म जैसी सामान्य सुविधाओं की भी पेशकश करती है। स्मार्टवॉच एंड्रॉयड (वी4.4) और आईओएस (वी8.0) डिवाइस दोनों के साथ कम्पैटिबल है। स्मार्टवॉच में मल्टी-टच पैनल है जिसकी पिक्सल डेनसिटी 261 पीपीआई है।

इसे भी पढ़ें: Apple वॉच सीरीज़ 7 अब तक के सबसे बड़े डिस्प्ले के साथ हुई लॉन्च

और अगर आपको याद नहीं आ रहा है कि आपने अपने फ़ोन को कहां रखा है तो इसका फाइंड माई फोन फीचर आपके फोन को आसानी से पता लगाने के लिए कॉल करेगा और आसानी से उसका पता लगा लेगा।

बोट वॉच एक्सप्लोरर ओ2 कीमत और उपलब्धता

बोट वॉट एक्सप्लोरर ओ2 की भारत में कीमत 2,999 रुपये है और यह अब फ्लिपकार्ट पर खरीदने के लिए उपलब्ध हो गया है। स्मार्टवॉच ब्लैक और ऑरेंज कलर ऑप्शन में आती है।

आपको बता दें कि बोट ने क्यू4 2020 में स्मार्टवॉच बाजार में वापस प्रवेश किया था और एक वर्ष की अवधि के भीतर कंपनी 24% मार्किट शेयर के साथ दूसरे स्थान पर अपने आप को रखने में सफल रही है।

- शैव्या शुक्ला