स्मार्टफोन्स की दुनिया में कदम रखने को तैयार Coca-Cola, सामने आई फोन की पहली तस्वीर

 Coca-Cola
प्रतिरूप फोटो
Prabhasakshi
अंकित जायसवाल । Jan 25, 2023 12:44PM
टिपस्टर मुकुल शर्मा ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में बताया कि फोन को 2023 की पहली तिमाही में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, अभी इस फोन के बारे में और कोई जानकारी मौजूद नहीं है। मुकुल शर्मा द्वारा दिखाया गया फोन का डिजाइन रियलमी 10 4G फोन से मिलता जुलता है।

भारत मोबाईल फोन उपभोक्ताओं की लिस्ट में चीन के बाद दूसरे स्थान पर शूमार है। इस लिहाज से भारत स्मार्ट फोन कंपनियों के लिए बेहद महत्वपूर्ण बाजार है। देश में मोबाईल फोन की लोकप्रियता को देखते हुए अनेक कंपनियां अपना जोर आजमा रही हैं। इसी लिस्ट में अब दुनिया की सबसे लोकप्रिय कंपनी Coca-Cola भी अपना नाम दर्ज कराने को तैयार दिख रही है। अमेरिका की प्रतिष्ठित कंपनी स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। हाल ही में आई एक रिपोर्ट बताती है कि फोन को भारतीय बाजार में मार्च 2023 तक लॉन्च किया जा सकता है।

टिपस्टर मुकुल शर्मा ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में बताया कि फोन को 2023 की पहली तिमाही में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, अभी इस फोन के बारे में और कोई जानकारी मौजूद नहीं है। मुकुल शर्मा द्वारा दिखाया गया फोन का डिजाइन रियलमी 10 4G फोन से मिलता जुलता है। इसके कारण यह कयास लगाए जा सकते हैं कि कोका कोला रियलमी एक साथ मिलकर भारत में अपना स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। 

मुकुल शर्मा ने पोस्ट में फोन की तस्वीर भी शेयर किया है। पोस्ट में दिखे फोन के पीछे Coca-Cola ब्रांडिंग के साथ एक दोहरी कैमरा सेटअप है। फोन के दायीं तरफ वॉल्यूम बटन है। इस फोन को रेड कलर में देखा जा सकता है। हालांकि, अभी इस फोन के बारे में और कोई जानकारी नहीं मिली है। वैसे तो कोका कोला और रियलमी देखने में एक जैसे ही दिख रहे हैं। लेकिन इस बात को ही आधार मानकर यह कहना कि कोका-कोला रियलमी के साथ फोन को लॉन्च करेगा या फिर किसी अन्य ब्रांड के साथ जल्दीबाजी होगी। लेकिन लुक्स निश्चित तौर पर रियलमी 10 प्रो से मिलता जुलता है।

इसे भी पढ़ें: छंटनी के बीच Microsoft का तिमाही मुनाफा 12 फीसदी घटा

Realme 10 4G:

Realme 10 4G मोबाइल को 9 नवंबर 2022 को लॉन्च किया गया था। यह फोन 90 Hz रिफ्रेश रेट 6।40-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ आता है जो 1080x2400 पिक्सल (FHD+) के रिज़ॉल्यूशन की पेशकश करता है। डिस्प्ले प्रोटेक्शन के लिए गोरिल्ला ग्लास से लैस है। Realme 10 4G एक ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो G99 प्रोसेसर द्वारा संचालित है। यह 4GB, 8GB RAM के साथ आता है। Realme 10 4G Android 12 चलाता है और 5000mAh की बैटरी द्वारा संचालित है। Realme 10 4G Android 12 पर आधारित Realme UI 3।0 चलाता है और 64GB, 128GB इनबिल्ट स्टोरेज पैक करता है।

अन्य न्यूज़