भारत ने मोबाइल स्पीड रैंकिंग में मारी बाजी, इस पोजिशन पर हुआ काबिज

India beats japan and britian in global moblie download speed ranking
प्रतिरूप फोटो
Social Media
Kusum । Oct 3 2023 6:16PM

दरअसल, भारत ने स्पीडटेस्ट ग्लोबल इंडेक्स में 72 पायदान की लंबी छलांग मारी है और सीधा 47वीं पोजिशन हासिल की है।

भारत के लिए एक बड़ी और अच्छी खबर है। दरअसल, भारत ने स्पीडटेस्ट ग्लोबल इंडेक्स में 72 पायदान की लंबी छलांग मारी है और सीधा 47वीं पोजिशन हासिल की है। इस बड़ी सफलता को हासिल करने के बाद हर देशवासी गर्व महसूस कर रहा है। इस कड़ी में भारत ने जापान और ब्रिटेन जैसे देशों को पीछे छोड़ा है। 

बता दें कि, देश में 5 जी सर्विसेज को इसी साल की शुरुआत में पूरी तरह से शुरू कर दिया गया था। देशवासी अब इस सर्विस का इस्तेमाल करने तेज रफ्तार इंटरनेट स्पीड का मजा ले रहे हैं। बता दें कि, 5 जी सर्विसेज शुरू होने के बाद डाउनलोड स्पीड में काफी बदलाव देखे गए हैं। जो कि यूजर्स के लिए जरूरी थे। 

ब्रॉडबैंड और मोबाइल इंटरनेट नेटवर्क की स्पीड की जानकारी देने वाली कंपनी ओकला की रिपोर्ट से ये जानकारी सामने आई है। इसके बाद देशवासी बड़ा गर्व कर रहे हैं। भारत में 5 जी सर्विसेज शुरू होने के बाद से मोबाइल स्पीड में 3.59 परसेंट की तेजी देखी गई थी जो औसत डाउनलोड स्पीड सितंबर 2022 में 12.87 एमबीपीएस हुआ करती थी। जो बढ़कर अगस्त 2023 में 50.21 एमबीपीएस हो गई। 

साथ ही ओकला रिपोर्ट की माने तो भारत ने मेक्सिको, तुर्की, ब्रिटेन, जापान, ब्राजील, दक्षिण अफ्रीका के साथ बांग्लादेश, श्रीलंका और पाकिस्तान को पछाड़ दिया है। हालांकि, इससे पहले भारत 119वें स्थान में हुआ करता था लेकिन भारत ने सीधा 72 पायदान की छलांग मारी और अब 47वीं पोजीशन पर अपना कब्जा जमा लिया है। 

We're now on WhatsApp. Click to join.
All the updates here:

अन्य न्यूज़