भारत में लांच हुआ नोकिया का पहला टैबलेट Nokia T20

Nokia T20 Android
Prabhasakshi
Nokia T20 एंड्राइड टैबलेट स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसका डिस्प्ले 10.4" 2K इंच का दिया गया है, जिसमें 2K IPS LCD लगा हुआ है, इसका रेजोल्यूशन 2000×1200 पिक्सल का है। प्रोसेसर की बात करें तो Unisoc T610 प्रोसेसर इसमें दिया गया है, जोकि ऑक्टा कोर प्रोसेसर है।

किसी जमाने में मोबाइल फोन का बॉस कहे जाने वाली नोकिया कंपनी पहले की तरह अपना जलवा बरकरार नहीं रख पाई है, लेकिन बीच-बीच में नोकिया के द्वारा लांच किए जाने वाले मोबाइल सेट के चर्चे होते रहते हैं। 

हाल ही में नोकिया ने अपना पहला एंड्रॉयड टैबलेट भारत में लांच किया है, जिसके चर्चे खूब हो रहे हैं। बता दें कि नोकिया T20  के नाम से लांच किया गया यह एंड्रॉयड टैबलेट को लोगों द्वारा पावर हाउस कहा जा रहा है। 

इसे भी पढ़ें: अगर पासवर्ड लीक हुआ तो Google खुद आपको अलर्ट करेगा, जानें सब कुछ गूगल के न्यू अपडेट के बारें में

अपने टैबलेट को और अधिक भरोसेमंद बनाने के लिए नोकिया द्वारा इसके ओएस अपडेट पर 2 साल तथा इसकी सुरक्षा अपडेट पर 3 साल का प्रॉमिस किया गया है। 

बता दें कि नोकिया का एंड्रॉयड टैबलेट के दो मॉडल लांच हुए हैं जिसमें पहला है Nokia T20 3/32GB मॉडल, वहीं दूसरा है Nokia T20 4/64GB । क्रमशः इस मोबाइल की कीमत ₹15 ,499 तो ₹16 ,499 रखा गया है। 

वहीं Nokia T20 एंड्राइड टैबलेट स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसका डिस्प्ले 10.4" 2K इंच का दिया गया है, जिसमें 2K IPS LCD लगा हुआ है, इसका रेजोल्यूशन 2000×1200 पिक्सल का है। 

प्रोसेसर की बात करें तो Unisoc T610 प्रोसेसर इसमें दिया गया है, जोकि ऑक्टा कोर प्रोसेसर है। यह टैबलेट एंड्राइड 11 पर रन करेगा तो इसके ऑपरेटिंग सिस्टम पर अपग्रेड के लिए नोकिया द्वारा 2 साल का वारंटी दिया गया है। 

इस टैबलेट में अगर कैमरे की बात की जाए तो इसमें 8 मेगापिक्सल का रीयर कैमरा दिया गया है, तो वही फ्रंट और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का कैमरा कंपनी द्वारा लगाया गया है। इस टैबलेट में डुअल सिम की सुविधा है और यह वाईफाई को भी सपोर्ट करता है।

इसे भी पढ़ें: जानिए boAt के नए Airdopes जिसमें है सिर्फ 5 मिनट चार्ज में 75 मिनट की बैटरी

इस टैबलेट में एलटीई वर्जन के साथ जीपीएस और एजीपीएस सेंसर लगा हुआ है। इस टैबलेट की सबसे अधिक चर्चा इसकी बैटरी को लेकर की जा रही है और कहां जा रहे हैं इसका 8200 एमएएच की बैटरी इसे जबरदस्त बैकअप देती है, और यही कारण है कि इस टैबलेट को 'पावर हाउस' के नाम से भी जाना जा रहा है। 

इस टैबलेट में यूएसबी टाइप सी 15 वाट चार्जिंग की सुविधा दी गई है, जिससे यह बेहद कम समय में फुल चार्ज हो जाता है। अच्छे साउंड क्वालिटी के लिए इसमें स्टीरियो स्पीकर भी दिया गया है। आपको यह टैबलेट नोकिया ब्रांड की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है और यह फ्लिपकार्ट पर भी उपलब्ध होगा। 

- विंध्यवासिनी सिंह

अन्य न्यूज़