बैंगलोर में स्ट्रीट फूड का आनंद लेने के लिए जाएं इन जगहों पर

बैंगलोर में स्ट्रीट फूड का आनंद लेने के लिए जाएं इन जगहों पर

गर्म और मसालेदार मसाला डोसा से लेकर मीठे और शुद्ध घी के दाल होलीगे, बैंगलोर के इस फूड स्ट्रीट पर सब कुछ है जिसे आप खाना चाहते हैं। यहां पर मिलने वाला भोजन टेस्टी होने के साथ−साथ किफायती भी है। यहां पाव भाजी स्टॉल, स्वीट कॉर्न स्टॉल, मंचूरियन स्टाल सहित कई स्टाल हैं।

जब भी स्ट्रीट फूड की बात आती है तो सबसे पहले दिल्ली व मुंबई जैसे शहरों का नाम सबसे पहले आता है। यकीनन दिल्ली और मुंबई जैसे शहरों में आपको माउथवाटरिंग स्ट्रीट फूड खाने को मिलेंगे, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि देश की अन्य जगहों पर आप अपने भीतर के फूडी को शांत नहीं कर सकते। बैंगलोर में भी ऐसी कई जगहें हैं, जहां पर आपको बेस्ट स्ट्रीट फूड खाने को मिलेगा। फूडीज के लिए बैंगलोर एक बेहतरीन जगह है, यहां पर आपको तरह−तरह के खाने का आनंद लेने को मिलेगा। अगर आप भी बैंगलोर में हैं और स्ट्रीट फूड का आनंद लेना चाहते हैं तो इन जगहों पर जरूर जाएं−

इसे भी पढ़ें: कोलकाता में हैं तो इन जगहों का जरूर करें एक्सपीरियंस

वी वी पुरम

गर्म और मसालेदार मसाला डोसा से लेकर मीठे और शुद्ध घी के दाल होलीगे, बैंगलोर के इस फूड स्ट्रीट पर सब कुछ है जिसे आप खाना चाहते हैं। यहां पर मिलने वाला भोजन टेस्टी होने के साथ−साथ किफायती भी है। यहां पाव भाजी स्टॉल, स्वीट कॉर्न स्टॉल, मंचूरियन स्टाल सहित कई स्टाल हैं। अगर आप यहां पर हैं तो आपको पावभाजी, चाट और पोटेटो टि्वस्टर जरूर टेस्ट करने चाहिए। बेंगलुरू के बसवनगुडी के ओल्ड मार्केट रोड में स्थित इस जगह पर आपको एक बार जरूर जाना चाहिए।

ब्राह्मण कॉफी बार

बसवनगुड़ी के पास रंगा राव रोड पर ब्राह्मण कॉफी बार में पारंपरिक दक्षिण भारतीय भोजन मिलता है। यहां पर आपको हॉट राइस इडली मिलती हैं, जो यकीनन काफी नरम होती है। अगर आप यहां पर हैं तो आपको इडली−वड़ा व बादाम दूध को जरूर टेस्ट करना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: बच्चों को ज़रूर कराएं देश के इन खूबसूरत गांवों की सैर

हरि सुपर सैंडविच

जयनगर की हरि सुपर सैंडविच एक ऐसी जगह है, जो सैंडविच और स्वादिष्ट चाट खाने के लिए बैंगलोर के बेहतरीन स्ट्रीट फूड जोड़ों में से एक है। वे विभिन्न प्रकार के सैंडविच और चाट परोसते हैं जो बेहद किफायती भी होते हैं। यहां पर आपको ऐसे कुछ सैंडविच मिलेंगे, जिनके बारे में आपने शायद ही सुना हो। अगर आप यहां पर हैं तो आपको चॉकलेट सैंडविच और बर्गर आदि को जरूर ट्राई करना चाहिए।

श्री साईराम चाट व जूस

बैंगलोर के कड्डु मल्लेश्वरम मंदिर के पास श्री साईराम चाट व जूस कार्नर में दही पुरी से लेकर मसाला पुरी काफी कुछ खाने को है। यहां पर आपको कई तरह की चाट आदि खाने को मिलेंगी। इतना ही नहीं, यहां पर आपको होममेड चॉकलेट भी मिलेंगी।

मिताली जैन