ऋषिकेश के इन खूबसूरत बीचों पर ले सकते हैं गोवा वाला मज़ा, दोस्तों संग एक बार जरूर जाएं यहाँ

 rishikesh
google creative
प्रिया मिश्रा । Jul 27, 2022 12:22PM
न आज हम आपको गोवा नहीं, बल्कि ऋषिकेश के खूबसूरत बीचों के बारे में बताने जा रहे हैं। जी हां, गंगा नदी में तट पर स्थित यह खूबसूरत बीच आपको गोवा वाला अनुभव देंगे। इन समुद्री तटों पर आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ मौज मस्ती कर सकते हैं

बीच का नाम सुनते ही हमारे दिमाग में पहला नाम गोवा का आता है। लेकिन आज हम आपको गोवा नहीं, बल्कि ऋषिकेश के खूबसूरत बीचों के बारे में बताने जा रहे हैं। जी हां, गंगा नदी में तट पर स्थित यह खूबसूरत बीच आपको गोवा वाला अनुभव देंगे। इन समुद्री तटों पर आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ मौज मस्ती कर सकते हैं

गोवा बीच 

ऋषिकेश में गोवा बीच मशहूर पर्यटक स्थलों में से एक है। जी हां, गोवा बीच नाम के इस समुद्री तट पर सफेद रेत एकदम गोवा जैसा अनुभव देता है। यहां अप समुद्र तट के किनारे बैठकर मौज मस्ती कर सकते हैं। यह एक प्रसिद्ध पिकनिक स्पॉट है जहां लोग अपने परिवार के साथ एंजॉय करते हैं।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली के बेहतरीन स्ट्रीट फूड को टेस्ट करना चाहते हैं तो इन जगहों पर जरूर जाएं

शिवपुरी बीच

शिवपुरी बीच, ऋषिकेश के सबसे खूबसूरत समुद्री तटों में से एक है। यहां के समुद्री तट पर आप नीले पानी के किनारे बैठकर प्राकृतिक खूबसूरती का अनुभव कर सकते हैं। यह बीच आपको एक अलग ही सुकून पहुंचाएगा।

नीम बीच 

ऋषिकेश का नीम बीच रिवर राफ्टिंग का आखिरी पॉइंट है। यहां आप सुबह की शांति और सुकून का अनुभव कर सकते हैं। यहां लोग सुबह की धूप का आनंद लेने भी आते हैं। इस बीच पर आप गाड़ी से भी घूम सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: मरीन ड्राइव से जुड़े इन मजेदार फैक्ट्स के बारे में नहीं जानते होंगे आप

कौड़ियाला बीच

कौड़ियाला बीच, ऋषिकेश से 40 किलोमीटर की दूरी पर स्थित एक गांव है। यह राफ्टिंग के शौकीन लोगों लिए सबसे बेहतरीन जगहों में से एक है। यह बीच गंगा के तट पर स्थित एक खूबसूरत बीच है। यह व्हाइट रिवर राफ्टिंग और नाइट कैंप के लिए प्रसिद्ध है। यहां जाने का सबसे अच्छा समय मार्च से जून के बीच है।

वरिष्ठ गुफा बीच

वरिष्ठ गुफा बीच, ऋषिकेश की सबसे खूबसूरत और आध्यात्मिक जगहों में से एक है। सड़क के रास्ते जाते हुए एक आसान रास्ते से आप गुफा तक पहुंच सकते हैं। गुफा एक मंदिर के अंदर स्थित है, जहां मेडिटेशन करने से आपको ऊर्जा का अनुभव होगा। मंदिर के बगल में एक रास्ता सफेद रेत और विशाल कंकड़ वाले बीच की तरफ जाता है।

- प्रिया मिश्रा 

अन्य न्यूज़