सेक्स के दौरान भूलकर भी ना करें ये गलतियाँ, पड़ सकता है पछताना

mistakes in bed
unsplash
सेक्स करने से दो पार्टनर्स के बीच दूरी कम होती है और उनका रिश्ता मजबूत बनता है। नियमित रूप से सेक्स करने से कई तरह की शारीरिक और मानसिक समस्याओं से भी छुटकारा मिलता है। लेकिन अक्सर लोग सेक्स के दौरान जाने-अनजाने में कुछ ऐसी गलतियां करते हैं जिससे उनके रिश्ते पर बुरा असर होता है।

किसी भी शादीशुदा कपल के लिए सेक्स करना बहुत जरूरी माना जाता है। हमारे बेहतर शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के सेक्स करना उतना ही जरूरी है जितना खाना खाना या सोना। सेक्स करने से दो पार्टनर्स के बीच दूरी कम होती है और उनका रिश्ता मजबूत बनता है। नियमित रूप से सेक्स करने से कई तरह की शारीरिक और मानसिक समस्याओं से भी छुटकारा मिलता है। लेकिन अक्सर लोग सेक्स के दौरान जाने-अनजाने में कुछ ऐसी गलतियां करते हैं जिससे उनके रिश्ते पर बुरा असर होता है। आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे कि आपकी कौन सी गलतियां आपकी सेक्स लाइफ को बोरिंग बना सकती हैं - 

फोरप्ले ना करना 

सेक्स को हमेशा एंजॉय करना चाहिए। सेक्स से पहले फोरप्ले करना जरूरी होता है। अगर आप जल्दबाजी में सेक्स करेंगे तो आप और आपके पार्टनर, दोनों ही आनंद नहीं ले पाएंगे। इसलिए सेक्स के दौरान जल्दबाजी ना करें और इसका पूरी तरह आनंद लें।

नींद पूरी ना होना 

नींद का हमारे स्वास्थ्य के साथ साथ सेक्सुअल लाइफ पर भी प्रभाव होता है। अगर आपकी नींद पूरी नहीं होगी तो आप ठीक से सेक्स एंजॉय नहीं कर पाएं। नींद ना पूरी होने के कारण आप थकान महसूस कर सकते हैं। इसका प्रभाव आपकी सेक्सुअल लाइफ पर भी होगा। इसलिए अपने खानपान और जीवनशैली में बदलाव करके पर्याप्त नींद लें।

इसे भी पढ़ें: World Breastfeeding Week 2022: स्तनपान कराने से शिशु ही नहीं बल्कि माँ को भी होते हैं ढेरों लाभ, कई बीमारियों से होता है बचाव

अपनी फीलिंग्स शेयर ना करना 

अगर आपको लगता है कि आपके पार्टनर आपको संतुष्ट नहीं कर पाते हैं तो इसके बारे में उनसे खुलकर बात करें। कई बार पार्टनर नहीं समझ पाता है कि आपको सेक्स में क्या पसंद है। जब तक आप अपनी भावनाओं को खुलकर अपने पार्टनर के सामने नहीं रखेंगे, तब तक आप संतुष्ट महसूस नहीं करेंगे।

 

इसे भी पढ़ें: पति की आत्मा को मुक्त करने के लिए विधवा को गैर मर्द से बनाने पड़ते हैं संबंध, कुछ अजीब हैं यहाँ की परंपरा


सेक्स के बाद पार्टनर को इग्नोर करना 

महिलाओं के लिए सेक्स प्लेजर से साथ साथ इमोशन भी हैं। पुरुषों की तुलना में महिलाएं सेक्स में इमोशनल रूप से भी शामिल होती हैं। इसलिए अपनी पार्टनर को इमोशनली अच्छा फील करवाने के लिए सेक्स के बाद उनसे बात करें। अगर आप सेक्स के बाद मुंह फेर के सो जाते हैं तो इससे आपकी पार्टनर को बुरा फील हो सकता है।

अन्य न्यूज़