Spicejet Flight में पैसेंजर ने की एयरहोस्टेस के साथ बदतमीजी, आरोपी को विमान से उतारा गया, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Spicejet
ANI
रेनू तिवारी । Jan 24, 2023 11:18AM
स्पाइसजेट विमान के अंदर एक पैसेंजर ने एयर होस्टेस से बदतमीजी की हैं। सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो वायरल हो रहा हैं। देखा जा सकता है कैसे एक शख्स एक एयर होस्टेस पर चिल्ला रहा हैं। बचाव करने के लिए वहां पर केबिन क्रू भी मौजूद थे लेकिन शख्स अपना आपे से बाहर हुए जा रहा था।

एयरलाइंस के अंदर दुर्व्यवहार के मामले काफी बढ़ रहे हैं। जहां पिछले दिनों एयरइंडियां में शंकर मिश्रा नाम के शख्स पर आरोप लगा कि उसने नशे में एक बुजुर्ग महिला पर पेशाब कर दिया, वहीं अब स्पाइसजेट विमान के अंदर एक पैसेंजर ने एयर होस्टेस से बदतमीजी की हैं। सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो वायरल हो रहा हैं। जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे एक शख्स एक एयर होस्टेस पर  चिल्ला रहा हैं। बीच बचाव करने के लिए वहां पर केबिन क्रू भी मौजूद थे लेकिन शख्स अपना आपे से बाहर हुए जा रहा था। इसके चलते विमान में बोर्डिंग रोक दी गई। मामला बढ़ने पर केबिन क्रू ने पायलट और सिक्योरिटी स्टाफ को इसकी जानकारी दी। इसके बाद आरोपी और उसके साथी पैसेंजर को विमान से उतार दिया गया। दोनों को एयरपोर्ट सिक्योरिटी के हवाले कर दिया गया। स्पाइसजेट की दिल्ली से हैदराबाद जा रही फ्लाइट में चालक दल के सदस्यों के साथ अभद्र व्यवहार को लेकर उतारे गए एक यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसकी पहचान अबसार आलम के रूप में हुई है।

इसे भी पढ़ें: 'खालिस्तानियों से निपटने के लिए पूर्व पुलिस अधिकारियों का लें सहयोग', डीजीपी की बैठक में पीएम मोदी का सुक्षाव

क्या है मामला

दिल्ली से हैदराबाद जा रही स्पाइसजेट की फ्लाइट में महिला क्रू मेंबर के साथ बदसलूकी करने वाले एक यात्री को अब गिरफ्तार कर लिया गया है। स्पाइसजेट सुरक्षा अधिकारी से मामले के संबंध में शिकायत मिलने के बाद यात्री की पहचान अबसार आलम के रूप में हुई है। दिल्ली पुलिस ने कहा कि यात्री के खिलाफ धारा 354ए के तहत भी मामला दर्ज किया गया है।

वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

एक वीडियो जो अब वायरल हो रहा है जिसमें मदिखाया गया है कि स्पाइसजेट की उड़ान में सवार दो यात्रियों को चालक दल के सदस्यों द्वारा अनियंत्रित व्यवहार करने के बाद उन्हें उतार दिया गया था। वीडियो में यात्रियों को केबिन क्रू पर चिल्लाते हुए भी देखा जा सकता है। अधिकारियों के मुताबिक, यात्रियों में से एक ने केबिन क्रू को 'परेशान' किया। जहाज से उतरने के बाद दोनों यात्रियों को सुरक्षाकर्मियों को सौंप दिया गया।

 

इसे भी पढ़ें: Hindu Mahasabha नेता ने मौर्य की जीभ ‘काटने’ वाले को 51 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की


शिकायत में क्या लिखा है?

पुलिस ने कहा कि शाम 4.39 बजे एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई, जिसमें कहा गया कि एक यात्री ने स्पाइसजेट की उड़ान संख्या 8133 (दिल्ली से हैदराबाद) पर एक केबिन क्रू से छेड़छाड़ की थी। पीसीआर कॉल स्पाइसजेट एयरलाइंस के एक सुरक्षा अधिकारी सुशांत श्रीवास्तव ने की थी। दिल्ली के जामिया नगर का रहने वाला यात्री अबसार आलम अपने परिवार के साथ हैदराबाद जा रहा था। उड़ान भरने के दौरान आलम ने चालक दल की एक महिला सदस्य के साथ बदसलूकी की। इसके अलावा, आलम को स्पाइस जेट और पीसीआर कर्मचारियों के सुरक्षा कर्मचारियों द्वारा उतार दिया गया और पुलिस स्टेशन ले जाया गया।

स्पाइसजेट ने अपने बयान में क्या कहा?

इस घटना के बाद स्पाइसजेट ने एक बयान जारी कर कहा कि एक यात्री ने चालक दल को परेशान किया और गड़बड़ी की। 23 जनवरी, 2023 को, एक स्पाइसजेट वेट-लीज्ड कोरेंडन विमान SG-8133 (दिल्ली-हैदराबाद) को संचालित करने के लिए निर्धारित किया गया था। दिल्ली में बोर्डिंग के दौरान, एक यात्री ने एक अनियंत्रित और अनुचित तरीके से व्यवहार किया, केबिन क्रू को परेशान और परेशान किया। स्पाइसजेट के एक प्रवक्ता ने कहा, चालक दल ने पीआईसी और सुरक्षा कर्मचारियों को इसकी सूचना दी। उक्त यात्री और एक सह-यात्री, जो एक साथ यात्रा कर रहे थे, को उतार दिया गया और सुरक्षा दल को सौंप दिया गया।

अन्य न्यूज़