प्यार की खातिर इन मशहूर इंडियन क्रिकेटर्स ने तोड़ दी मजहब की बेड़ियाँ, दूसरे धर्म की लड़की से की शादी

indian cricketers
instagram
इंडियन क्रिकेट टीम के करे ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने धर्म की बाधाओं को तोड़ते हुए शादी की है। कई भारतीय क्रिकेटर ने ना केवल दूसरे धर्म की लड़की से प्यार किया बल्कि शादी भी की है।

भारत में क्रिकेट लोगों के लिए महज एक खेल नहीं, बल्कि धर्म की तरह है। इंडियन क्रिकेट टीम के करे ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने धर्म की बाधाओं को तोड़ते हुए शादी की है। कई भारतीय क्रिकेटर ने ना केवल दूसरे धर्म की लड़की से प्यार किया बल्कि शादी भी की है। आज के इस लेख में हम आपको ऐसे साथ क्रिकेटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने दूसरे धर्म में शादी की है -

युवराज सिंह

युवराज सिंह ने साल 2007 के टी20 वर्ल्ड कप और 2011 के वर्ल्ड कप में भारत को जीत दिलाने के लिए अहम योगदान दिया है। युवराज ने साल 2016 में एक्ट्रेस हेजल कीच से शादी की थी। युवराज एक पंजाबी परिवार से हैं, वहीं हेजल ईसाई धर्म की लड़की हैं। 

इसे भी पढ़ें: Amazon Sale: आखिर ज़्यादातर प्रोडक्ट्स के दाम 99 या 999 क्यों रखे जाते हैं? जानिए 1 रूपए कम क्यों होती है कीमत

जहीर खान 

भारत के पूर्व तेज़ बॉलर जहीर खान ने बॉलीवुड एक्ट्रेस सागरिका घाटगे से साल 2017 में निकाह किया था। जहीर खान ने अपने धर्म से अपार उठते हुए एक हिंदू लड़की से शादी की। सागरिका घाटगे फिल्म चक दे इंडिया में काम कर चुकी हैं।

मोहम्मद कैफ

मोहम्मद कैफ ने इंडियन क्रिकेट टीम के लिए अहम योगदान दिया है। उन्होंने साल 2002 में इंग्लैंड में भारत को नेटवेस्ट ट्रॉफी दिलाने में भी अहम भूमिका निभाई थी। मोहम्मद कैफ ने साल 2011 में पूजा यादव नाम की हिंदू लड़की से शादी की थी।

इसे भी पढ़ें: बारात में न ले जाने पर दोस्त ने दूल्हे पर कर दिया मानहानि का मुकदमा, भेजा 50 लाख का नोटिस

अजीत अगरकर

इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने साल 2007 में अपने दोस्त की बहन फातिमा से ही शादी कर ली। अजीत अगरकर एक मराठी परिवार से ताल्लुक रखते हैं। वहीं, उन्होंने धर्म से ऊपर उठकर एक मुस्लिम लड़की से शादी की।

मंसूर अली खान पटौदी 

भारतीय क्रिकेट के पूर्व दिग्गज कप्तान मंसूर अली खान पटौदी और एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर की जोड़ी की मिसाल आज भी दी जाती है। मंसूर अली खान ने धर्म की वीडियो को तोड़ते हुए हिंदू बंगाली धर्म को लड़की शर्मिला टैगोर से शादी की थी।

दिनेश कार्तिक 

भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन विकेटकीपर और बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने अपनी पहली पत्नी निकिता से तलाक लेने के बाद साल 2015 में दीपिका पल्लीकल से शादी की थी। दीपिका इसाई धर्म से ताल्लुक रखती हैं और स्क्वॉश खिलाड़ी हैं।


मोहम्मद अजहरुद्दीन

भारत के पूर्व दिग्गज कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने नौरीन नाम की लड़की से पहली शादी की थी। लेकिन साल 1996 में दोनों का तलाक हो गया। इसके बाद अजहरुद्दीन ने बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी से दूसरी शादी की। हालांकि दोनों का रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चल पाया।

अन्य न्यूज़