Home Decor Tips: गर्मियों में घर को सजाने के लिए फॉलो करें ये ट्रेंडिंग होम डेकॉर टिप्स

Home Decor Tips: गर्मियों में घर को सजाने के लिए फॉलो करें ये ट्रेंडिंग होम डेकॉर टिप्स

गर्मियों में हल्के कलर और सॉफ्ट फैब्रिक का चुनाव ज्यादा बेहतर होता है। गर्मियों में आप घर में थोड़े-बहुत बदलाव करके अपने घर को फ्रेश लुक दे सकते हैं। अगर आप भी गर्मियों में अपने घर को रिफ्रेशिंग और कूल लुक देना चाहते हैं तो आज का लेख जरुर पढ़ें।

मौसम बदलने पर जैसे हमारे कपड़े पहनने का ढंग बदल जाता है, वैसे ही घर का डेकॉर भी मौसम के अनुसार होना चाहिए। जहां सर्दियों में गहरे रंग और मोटे फैब्रिक वाले पर्दे, बेडशीट और कुशन अच्छे लगते हैं। वहीं, गर्मियों में हल्के कलर और सॉफ्ट फैब्रिक का चुनाव ज्यादा बेहतर होता है। गर्मियों में आप घर में थोड़े-बहुत बदलाव करके अपने घर को फ्रेश लुक दे सकते हैं। अगर आप भी गर्मियों में अपने घर को रिफ्रेशिंग और कूल लुक देना चाहते हैं तो आज का लेख जरुर पढ़ें। आज हम आपको कुछ आसान समर होम डेकॉर टिप्स देने जा रहे हैं -

इसे भी पढ़ें: बिना मेहनत पाना है चमचमाता किचन तो आजमाएं ये 6 स्मार्ट किचन क्लीनिंग हैक्स

गर्मियों में घर को सजाने के लिए फ्लोरल प्रिंट का इस्तेमाल करें। चाहे वॉलपेपर हो, पर्दे हों या बेडशीट हो, अपने घर में फ्लोरल प्रिंट का इस्तेमाल करें। यह आपके घर को गर्मियों में बिलकुल फ्रेश लुक देगा।

गर्मियों के लिए लाइट कलर्स का इस्तेमाल करना बेस्ट ऑप्शन है। गर्मियों में दीवारों के पेंट से लेकर पर्दे, पिलो कवर और बेडशीट के लिए लाइट कलर्स का चुनाव करें। आप व्हाइट, पिंक, ब्लू आदि रंगों से अपने घर को कूल लुक दे सकते हैं। 

अगर गर्मियों में घर को कूल लुक देना चाहते हैं तो नीले या एक्वा कलर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके साथ ही गर्मियों में हरे रंग का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। यह आपके घर को एक फ्रेश लुक देगा।

गर्मियों में आप वेनेशियन ब्लाइंड यानी चटाईनुमा पर्दों का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इससे सूरज की हल्की धूप और हवा घर के अंदर आएगी।

इसे भी पढ़ें: घर पर किचन गार्डन बनाने के लिए अपनाएं यह टिप्स

गर्मियों में लिविंग रूम को फ्रेश लुक देने के लिए कमरे में इनडोर प्लांट्स और ताजे फूलों सजाएं। इससे आपका लिविंग रूम खूबसूरत भी दिखेगा और फूलों की भीनी-भीनी खुशबू से आपका घर महक उठेगा।

गर्मियों में बेडशीट, पिलोकवर और पर्दों के लिए सही फैब्रिक का चुनाव करना जरूरी है। गर्मियों के लिए आप हल्के और सॉफ्ट फैब्रिक जैसे कॉटन आदि का चुनाव करें।

गर्मी में आप अपने कमरे के फर्नीचर को भी रिअरेंज कर सकते हैं। गर्मियों में लिविंग रूम में बिछे कारपेट को हटा दें। फर्श पर कोई पतला मैट्रेस बिछाकर उसके ऊपर कुशन सजाएं।

- प्रिया मिश्रा