गर्मियों में इन ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का करें इस्तेमाल, मिलेगा बेहद फायदा

गर्मियों में इन ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का करें इस्तेमाल, मिलेगा बेहद फायदा

स्किन व मेकअप एक्सपर्ट कहते हैं कि समर्स में आप हमेशा ऐसे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स को चुनें, जो ऑयल फ्री हो। भले ही आपकी स्किन ऑयली हो या रूखी, समर्स में स्किन से अतिरिक्त ऑयल निकलता है, जिससे त्वचा चिपचिपी नजर आती है।

जब मौसम बदलता है तो आपकी स्किन की जरूरतें भी बदल जाती हैं। इतना ही नहीं, इस मौसम में अगर आप सच में अपनी स्किन की केयर करना चाहते हैं तो यह जरूरी है कि आप सही प्रॉडक्ट्स का भी चयन करें। आपकी स्किन अधिकतर इसी बात पर निर्भर करती है कि आप किन ब्यूटी प्रॉडक्ट्स को चुनते हैं। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स के बारे में बता रहे हैं, जो समर्स में आपकी स्किन के लिए बेहद लाभदायक होते हैं−

इसे भी पढ़ें: स्किन को बनाना है हेल्दी और ग्लोइंग तो इन बातों का रखें ध्यान

ऑयल फ्री हो प्रॉडक्ट

स्किन व मेकअप एक्सपर्ट कहते हैं कि समर्स में आप हमेशा ऐसे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स को चुनें, जो ऑयल फ्री हो। भले ही आपकी स्किन ऑयली हो या रूखी, समर्स में स्किन से अतिरिक्त ऑयल निकलता है, जिससे त्वचा चिपचिपी नजर आती है। वहीं अगर ब्यूटी प्रॉडक्ट भी ऑयल बेस्ड होंगे तो इससे आपकी स्किन हमेशा ग्रीसी नजर आएगी।

जरूरी है सनस्क्रीन

आमतौर पर सांवली स्किन की लड़कियां यह मानती हैं कि उन्हें सनस्क्रीन की कोई जरूरत नहीं है। जबकि यह सच नहीं है। वैसे तो आपको हमेशा ही घर से बाहर निकलने से पहले सनस्क्रीन अप्लाई करना चाहिए। इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी स्किन टोन क्या है, सूरज की हानिकारक किरणें आपकी स्किन को बेहद नुकसान पहुंचा सकती हैं। सूरज की किरणों से आपको सनटैन के अलावा स्किन रैशेज व अन्य स्किन प्रॉब्लम्स होने का खतरा भी रहता है।

इसे भी पढ़ें: ब्राइट स्किन के लिए इस तरह चेहरे पर लगाएं शहद और केसर

एसपीएफ युक्त हो लिप बाम

चूंकि समर्स में आप लिप्स पर सनस्क्रीन नहीं लगा सकती हैं, इसलिए अपनी लिप्स की अतिरिक्त केयर करने व उसे सूरज की किरणों से प्रोटेक्ट करने के लिए आप समर्स में ऐसे लिप बाम को अप्लाई करें, जो एसपीएफ युक्त हो। इस तरह के लिप बाम समर्स में आपके होंठों को नमी प्रदान करने के साथ−साथ सूरज से भी प्रोटेक्ट करते हैं।

बीबी क्रीम आएगी काम

समर्स में जब मेकअप की बात होती है तो आपको खुद को लाइट रखना चाहिए। इसके लिए हैवी फाउंडेशन या मेकअप प्रॉडक्ट अप्लाई करने की जगह बीबी क्रीम लगाएं। यह एक हल्का मेकअप प्रभाव देता है और एक मॉइस्चराइज़र के रूप में कार्य करता है, जो आपकी त्वचा को यूवी क्षति से बचाता है। यह आपके चेहरे पर एक चमक प्रदान करता है और आपकी स्किन को इवन टोन लुक देता है।

मिताली जैन







This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept