इन कोरियन ब्यूटी टिप्स की मदद से पाएं ब्यूटीफुल स्किन

इन कोरियन ब्यूटी टिप्स की मदद से पाएं ब्यूटीफुल स्किन

यूं तो हम सभी फेस क्लीनिंग पर फोकस करती हैं। लेकिन कोरियन महिलाएं क्लीनिंग को स्किन केयर रूटीन का सबसे पहला और जरूरी स्टेप मानती हैं। इतना ही नहीं, वह मेकअप से पहले स्किन को डीप क्लींज करती है। वह सिर्फ फेस वॉश ही नहीं करतीं, बल्कि डबल क्लींजिंग करती हैं।

आमतौर पर, महिलाएं अपनी स्किन को अधिक ब्यूटीफुल बनाने के लिए ना जाने क्या−क्या करती हैं। लेकिन, जब बात नेचुरली ब्यूटीफुल स्किन की हो तो कोरियन महिलाओं का कोई मुकाबला नहीं है। उनकी स्किन नेचुरली बहुत अधिक दमकती है और यकीनन उन्हें देखकर आपके मन में यही ख्याल आता होगा कि आखिरकार वह ऐसा क्या करती हैं, जिससे उनकी स्किन इतनी खूबसूरत नजर आती है। तो चलिए आज इस लेख में हम आपके साथ कुछ कोरियन ब्यूटी टिप्स शेयर कर रहे हैं−

इसे भी पढ़ें: फलों के छिलकों की मदद से निखारें अपना सौंदर्य

मेकअप से पहले स्किन को डीप क्लींज करना

यूं तो हम सभी फेस क्लीनिंग पर फोकस करती हैं। लेकिन कोरियन महिलाएं क्लीनिंग को स्किन केयर रूटीन का सबसे पहला और जरूरी स्टेप मानती हैं। इतना ही नहीं, वह मेकअप से पहले स्किन को डीप क्लींज करती है। वह सिर्फ फेस वॉश ही नहीं करतीं, बल्कि डबल क्लींजिंग करती हैं। इसके लिए, वह पहले क्लीनिंग टिश्यू की मदद से चेहरे पर मौजूद जिद्दी गंदगी को दूर करती हैं। उसके बाद ऑयल क्लींजर से स्किन की सफाई करती हैं, ताकि ऑयल बेस्ड गंदगी को दूर किया जा सके। अंत में क्लींजिंग फॉम या फेस वॉश की मदद से वह अपने फेस को क्लीन करती हैं।

फेस ऑयल का इस्तेमाल

स्किन केयर एक्सपर्ट के अनुसार, क्लीनिंग के साथ−साथ कोरियन महिलाएं स्किन हाइडेशन पर भी उतना ही ध्यान देती हैं। शायद यही कारण है कि उनकी स्किन बहुत अधिक दमकती है। इसके लिए वह मेकअप करते समय फाउंडेशन में फेस ऑयल या सीरम की कुछ बूंदों को मिक्स करती हैं। अगर आपकी स्किन रूखी है तो आप इस कोरियन ब्यूटी टिप को एक बार अपनाकर देखें। आपको बहुत अधिक अंतर नजर आएगा।

इसे भी पढ़ें: एप्पल साइडर विनेगर की मदद से कुछ इस तरह करें हेयर स्ट्रेटनिंग

स्किन को रब ना करना

यह एक छोटा सा कोरियन स्किन केयर टिप है, लेकिन इससे आपकी स्किन पर बहुत अधिक असर पड़ता है। अमूमन देखने में आता है कि हम अपनी स्किन की केयर के दौरान अधिकतर प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करते समय स्किन को रगड़ने लग जाती है। लेकिन स्किन को रब करने से उसे लाभ कम और नुकसान ज्यादा होता है। इसलिए कोरियन महिलाओं की मदद स्किन को डैब या टैप करें। उसे रब करने की भूल ना करें।

मिताली जैन