पर्दे पर किरदार को बखूबी निभाने के लिए इन एक्‍ट्रेस ने पहनी भारी भरकम ड्रेसेज

By रेनू तिवारी | Publish Date: Mar 2 2019 6:29PM
पर्दे पर किरदार को बखूबी निभाने के लिए इन एक्‍ट्रेस ने पहनी भारी भरकम ड्रेसेज
Image Source: Google

फिल्‍म की कहानी की डिमांड को पूरा करने के लिए एक्‍टर्स को स्‍टाइलिश दिखना पड़ता है और इसमें अहम भूमिका निभाते हैं उनके कॉस्‍ट्यूम। ऐसा कई बार हुआ है जब अभिनेत्रियों को फिल्‍मों में भारी आउटफिट पहनने पड़े हैं।

एक्‍टर्स का काम आसान नहीं होता। बॉलीवुड में एक्‍टर्स को सफलता पाने के लिए और उस पर बरकरार रहने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। फिल्‍म की कहानी की डिमांड को पूरा करने के लिए एक्‍टर्स को स्‍टाइलिश दिखना पड़ता है और इसमें अहम भूमिका निभाते हैं उनके कॉस्‍ट्यूम। ऐसा कई बार हुआ है जब अभिनेत्रियों को फिल्‍मों में भारी आउटफिट पहनने पड़े हैं। आइए जानते है उन अभिनेत्रियों के बारे में जिन्‍होंने पहनें भारी भरकम ड्रेसेज।

भाजपा को जिताए
पद्मावती घूमर लुक: 20 किलो के लहंगे में दिखा दीपिका का नखरीला अंदाज
फिल्‍म पद्मावती के गाने घूमर में  रानी पद्मिनी के किरदार में दीपिका काफी खूबसूरत लग रही हैं। दीपिका इस सॉन्‍ग सीक्‍वेंस में काफी सुंदर नजर आ रही है।




 


ड्रेस, ज्‍वैलरी और दिया
दीपिका को इस अंदाज़ में देखकर अपनी निगाहों को आप उनसे हटा नहीं पाएंगें। पारंपरिक राजपूती पोषाक में दीपिका गजब की खूबसूरत लग रहीं है। यहां तक कि हाथ में आभूषण और दीया दीपिका की खूबसूरती में चार चांद लगा रहे हैं। हालांकि दीपिका की आंखें और यूनीब्रो ही आपका सारा ध्‍यान आकर्षित करेंगीं।
 
पहना 20 किलो का लहंगा
दीपिका ने इस डांस सीक्‍वेल के लिए रिम्‍पल नरुला का डिजाइन किया हुआ 30 किलो का लहंगा पहना है। जिसकी कीमत करीबन 20 लाख रुपए है।

फिल्‍म जोधा अकबर में ऐश्‍वर्या का देशी लुक
ऐश्‍वर्या ने फिल्‍म जोधा अकबर में भी राजपूत रानी जोधा बाई का किरदार निभाया था जिसका विवाह मुगल बादशाह अकबर से होता है। जड़ाऊ ज्‍वैलरी- रत्‍नों से जडित आभूषण ऐश्‍वर्या ने पहने हैं। खूबसूरत बाजू बंद और रजवाड़ी रखदी उनकी खूबसूरती और भी निखार रही है ऐश्‍वर्या की ज्‍वेलरी में पोल्‍की का काम ज्‍यादा किया गया था।
 
गोलिया की रासलीला राम-लीला
दीपिका घूमर गाने से पहले फिल्‍म राम-लीला में भी दीपिका भारी लहंगे पहन चुकी हैं। इस फिल्‍म के रिलीज़ हुए पहले पोस्‍टर में दीपिका ने अंजू मोदी का 30 किला का लहंगा पहना था।

ऐ दिल है मुश्किल में चन्‍ना मेरेया में अनुष्‍का शर्मा 
ऐ दिल है मुश्किल में चन्‍ना मेरेया में अनुष्‍का भारी आउटफिट पहनने वाली दीपिका अकेली बॉलीवुड एक्‍ट्रेस नहीं हैं। इस फिल्‍म में अनुष्‍का ने सब्‍यसाची मुखर्जी का डिज़ाइन किया हुआ 17 किलो का लहंगा पहना था। अपने लुक को और भी ज्‍यादा खूबसूरत बनाने के लिए अनुष्‍का ने 3 किलो की कुंदन की ज्‍वेलरी भी पहनी है।
 
बॉम्‍बे वेलवेट में अनुष्‍का
बॉम्‍बे वेलवेट में अनुष्‍का बॉम्‍बे वेलवेट में भी अनुष्‍का ने काफी भारी अटायर पहना था। इसमें अनुष्‍का ने शिमरी ग्रीन सिक्‍यून कोचर गाउन पहनी थी जिसे निहारिका भसीन खान ने डिज़ाइन किया था। अनुष्‍का की ये गाउन 35 किलो की थी।
 
किडनैप में सोफी चौधरी
किडनैप में सोफी चौधरी किडनैप मूवी में सोफी चौधरी ने ‘मेरी एक अदा शोला' गाने में अपनी अदाओं से लोगों को दीवाना बना दिया था। इस फिल्‍म में सोफी ने टू-पीस पहना था जिसका वजन 15 किलो था।
 
फिल्म देवदास के काहे छेड़ गाने में माधुरी
देवदास में काहे छेड़ गाने में माधुरी बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्‍ट्रेस में से एक माधुरी दीक्षित ने दीपिका, अनुष्‍का और सोफी से कई साल पहले भारी आउटफिट पहने थे। संजय लीला भंसाली की देवदास में काहे छेड़ गाने पर लाल और सुनहरे रंग का घाघरा पहना था जिसका वजन 30 किलो था। इतने भारी लहंगे में भी माधुरी ने बहुत बढिया डांस किया है। एक इंटरव्‍यू में माधुरी ने कहा था कि घूमने के बाद जब मैं रूकती थी तब भी मेरा घाघरा घूमता रहता था। ऐसे में शॉट देना नामुमकिन होता था।
 
रूप की रानी चोरों का राजा फिल्‍म में श्रीदेवी
श्रीदेवी रूप की रानी चोरों का राजा फिल्‍म में दुश्‍मन दिल गाने में श्रीदेवी ने नीता लुल्‍ला की शोल्‍डर गोल्‍डन कॉस्‍ट्यूम पहनी थी। श्रीदेवी की इस ड्रेस का वजन 25 किलो था और इस गाने को शूट करने में श्रीदेवी को कई दिन लगे थे। 15 दिनों में इस गाने की शूटिंग पूरी हुई थी।
 
तमिल की ब्‍लॉकबस्‍टर फिलम पुली में श्रीदेवी
पुली के लिए श्रीदेवी श्रीदेवी ने सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं तमिल की ब्‍लॉकबस्‍टर फिलम पुली के लिए भी भारी अटायर पहना था। इस मूवी में श्रीदेवी की ड्रेस 10 किलो था और उन्‍हें कई दिनों तक इस ड्रेस में शूट करना पड़ा था। इस ड्रेस को एस डिज़ाइन और उनके दोस्‍त मनीष मल्‍होत्रा ने डिज़ाइन किया था।
 
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video