Laal Singh Chaddha Boycott | आमिर खान ने लाल सिंह चड्ढा के बॉयकॉट पर कहा- 'अगर मैंने दिल दुखाया है तो माफ करना'

Laal Singh Chaddha Boycott
ANI
रेनू तिवारी । Aug 10, 2022 11:29AM
फिल्म को रिलीज से पहले मिली प्रतिक्रिया के बारे में बात करते हुए, अभिनेता ने दिल्ली में एक मीडिया कार्यक्रम में कहा, “मैं बस अपनी उंगलियों गिन रहा हूं और सर्वशक्तिमान से प्रार्थना कर रहा हूं, और मुझे अपने दर्शकों पर विश्वास है।

बॉलीवुड की फिल्में इस समय रडार पर हैं। एक समय था जब आमिर खान ने भारत को असहिष्णु  कहा था और तुर्की जाकर भारत के रीति-रिवाजों की आलोचना  की थी लेकिन अब आमिर खान यू-टर्न लेकर वापस ट्रेक पर आ गये हैं और लोगों से कह रहे हैं कि वह अपने देश से प्यार करते हैं कृपया उनकी आने वाली फिल्म लाल सिंह चढ्ढा जरूर देखने जाएं। फिल्म को लेकर वह लगातार लोगों से भावनात्मक अपील कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ अगर देखें तो सोशल मीडिया पर आमिर खान को लेकर अलग ही माहौल देखने को मिल रहा हैं। फिल्म लगातार ट्रेंड में हैं और लोग फिल्म से जुड़े अलग अलग प्रकार के तथ्य सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। फिल्म को लगातार बायकॉट करने की अपील की जा रही हैं।

इसे भी पढ़ें: अंकिता लोखंडे के लेटेस्ट फोटोशूट ने किया इंटरनेट का पारा हाई, बाथटब में बैठकर जबरदस्त पोज़ देती आईं नज़र

आमिर खान चार साल बाद लाल सिंह चड्ढा के साथ फिल्मों में वापसी कर रहे हैं। अद्वैत चंदन द्वारा निर्देशित और एरिक रोथ और अतुल कुलकर्णी द्वारा लिखित, लाल सिंह चड्ढा साल की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। यह 11 अगस्त, 2022 को रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है। अपनी फिल्म की रिलीज से कुछ समय पहले आमिर ने अब ट्रोलिंग को संबोधित करते हुए कहा है कि अगर उन्होंने किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है तो उन्हें खेद है।

इसे भी पढ़ें: इवेंट पर भड़कीं तापसी पन्नू ने पैपराजी पर निकाला गुस्सा, Attitude देखकर इंटरनेट पर तेज हुई बहसबाजी

सोशल मीडिया पर लाल सिंह चड्ढा खिलाफ बहिष्कार की प्रवृत्ति तब शुरू हुई जब नेटिज़न्स के एक वर्ग ने आमिर खान के 2015 के साक्षात्कार की कुछ क्लिप शेयर करके उनकी आने वाली फिल्म का बहिष्कार करने की मांग की। इस क्लिप में आमिर खान कहते हैं कि उनकी पूर्व पत्नी किरण राव ने सुझाव दिया था कि वे देश में "बढ़ती असहिष्णुता" के कारण देशों को स्थानांतरित करें। 

फिल्म को रिलीज से पहले मिली प्रतिक्रिया के बारे में बात करते हुए, अभिनेता ने दिल्ली में एक मीडिया कार्यक्रम में कहा, “मैं बस अपनी उंगलियों गिन रहा हूं और सर्वशक्तिमान से प्रार्थना कर रहा हूं, और मुझे अपने दर्शकों पर विश्वास है। अगर मैंने किसी का दिल दुखाया है किसी चीज से तो मुझे उस बात का दुख है, मैं किसी का दिल नहीं दुखाना चाहता हूं। जिन जिनको फिल्म नहीं देखता है, मैं उनकी बात की इज्जत करुंगा, और क्या कह सकता हूं फिल्म देखने के लिए मैं उनके फैसले का सम्मान करूंगा। मैं और क्या कह सकता हूं।' लेकिन मैं चाहता हूं कि अधिक से अधिक लोग फिल्म देखें, हमने इसे बहुत मेहनत से बनाया है। फिल्म में मैं अकेला व्यक्ति नहीं हूं, जो फिल्में हम बनाते हैं, उसमें सैकड़ों लोगों के प्रयास होते हैं, मुझे उम्मीद है कि लोग इसे पसंद करेंगे। 

इससे पहले भी आमिर खान ने इस प्रवृत्ति पर प्रतिक्रिया व्यक्त की थी क्योंकि उन्होंने कहा था कि जब लोग बॉलीवुड और लाल सिंह चड्ढा का बहिष्कार करने की बात करते हैं तो इससे उन्हें 'आहत' होता है। मुझे दुख भी होता है कि कुछ लोग जो ऐसा कह रहे हैं, उनके दिल में, वे मानते हैं कि मैं कोई ऐसा व्यक्ति हूं जिसे भारत पसंद नहीं है। उनके दिल में वे विश्वास करते हैं, लेकिन यह असत्य है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ लोग ऐसा महसूस करते हैं। ऐसा नहीं है। कृपया मेरी फिल्म का बहिष्कार न करें। कृपया मेरी फिल्म देखें।"

अन्य न्यूज़