जब स्मोकिंग की लत ने ऋतिक रोशन को बना दिया था हकला और हकलाते- हकलाते बने सुपरस्टार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 10 2019 4:05PM
जब स्मोकिंग की लत ने ऋतिक रोशन को बना दिया था हकला और हकलाते- हकलाते बने सुपरस्टार
Image Source: Google

छह साल की उम्र में ऋतिक रोशन ने अपने नाना की फिल्म ''आशा'' के लिए डांस परफॉमेंस दिया, जिसके लिए ऋतिक रोशन को सौ रुपये मिले थे। इस सौ रुपये से ऋतिक रोशन ने 10 छोटी- छोटी कार खरीदी थी क्योंकि ऋतिक रोशन बचपन में कार के बेहद शौकीन थे।

ऋतिक रोशन इंडिया के सबसे पॉपुलर सुपरस्टार्स में से एक हैं। ऋतिक रोशन अपनी पर्सनालिटी, एक्टिंग और डांस के लिए भारत ही नहीं बल्कि पूरे दुनिया में जाने- जाते हैं। आज ऋतिक रोशन अपना 45वां जन्मदिन मना रहे हैं। दुनिया भर से लोग उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहे है। ऐसे में आज ऋतिक रोशन के जन्मदिन पर हम आपको उनसे जुड़ी ऐसी बातें बता रहे है जो शायद ही आपको मालूम हो। 

भाजपा को जिताए

 ऋतिक रोशन को घर में प्यार से डूग्गू कहा जाता है। इसके साथ- साथ ऋतिक का असली नाम ऋतिक रोशन नहीं बल्कि ऋतिक राकेश नागरा है।




 छह साल की उम्र में ऋतिक रोशन ने अपने नाना की फिल्म 'आशा' के लिए डांस परफॉमेंस दिया, जिसके लिए ऋतिक रोशन को सौ रुपये मिले थे। इस सौ रुपये से ऋतिक रोशन ने 10 छोटी- छोटी कार खरीदी थी क्योंकि ऋतिक रोशन बचपन में कार के बेहद शौकीन थे। 
अक्सर ऋतिक रोशन की पर्सनालिटी को लेकर कई बातें कहीं जाती है। ऐसे में पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री का कहना है कि ऋतिक रोशन बॉलीवुड जगत के लिए नहीं बल्कि हॉलीवुड जगत के लिए बनें है। तो  क्या आपको पता है कि ऋतिक रोशन हॉलीवुड में किस एक्टर की तरह दिखते है।
ऋतिक रोशन हॉलीवुड के एक्टर ब्रैडली कूपर की तरह दिखते है। अगर आप ऋतिक और ब्रैडली कूपर को देखें तो एक पल के लिए आप यकीन नहीं कर पाएंगे कि यह दोनों अलग है। 
ऋतिक रोशन की पहली फिल्म कहो न प्यार नहीं बल्कि कोई और थी। हालांकि इस फिल्म का नाम अभी तक सामने नहीं आया है लेकिन बता दें कि इस फिल्म में ऋतिक के ओपोजिट प्रीटी जिन्टा को लिया गया था, लेकिन किसी कारणवंश यह फिल्म रद्द कर दी गयी और ऋतिक ने अपने पिता द्वारा बनायी गयी फिल्म ' कहो न प्यार है' से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म ने  दर्शको का दिल जीत लिया था और बॉक्स ऑफिस पर भी ताबड़तोड़ कमाई की।
यह तो आपको पता ही है कि इस फिल्म में ऋतिक के ओपोजिट अमीषा पटेल थी लेकिन क्या आपको पता है कि अमीषा से पहले राकेश रोशन ने करीना कपूर को साइन किया था लेकिन उस वक्त करीना को जेपी दत्ता की फिल्म 'रिफ्यूजी' का भी ऑफर आया था इसीलिए करीना ने इस फिल्म के लिए न कहीं थी। इस फिल्म के लिए ऋतिक रोशन को बेस्ट एक्टर  और बेस्ट मेल डेब्यू अवार्ड से नवाजा गया था।
कहो है न प्यार है फिल्म ने 102 अवार्ड जीते और इसी के साथ इस फिल्म ने 2003 में  लिंमका बुक ऑफ रिकार्ड में अपना नाम दर्ज करवा लिया है। फिल्म कहो न प्यार है की रिलीज के बाद उसी साल 14 फरवरी यानि वेलंटाइन डे के दिन ऋतिक रोशन को 35000 मैरिज प्रपोजल आये थे। 
ऋतिक रोशन को बचपन में हकलाने की आदत थी। इस आदत को सही करने के लिए ऋतिक ने स्पीच थेरेपी का इस्तेमाल किया। इसी के चलते ऋतिक रोशन ने स्पीच थेरेपी इंस्टीट्यशन भी शुरु किया है। जिसके तहत वह लोगो को इस परेशानी से निकालने के उपाय बताते है। 
एक समय पर ऋतिक रोशन को स्मोकिंग की लत लग गयी थी। इस लत से  छुटकारा पाने के लिए ऋतिक ने allen carry's की एक किताब ईजी वे टू स्टॉप स्मोकिंग पढ़ी। ऋतिक ने यह किताब खुद के लिए तो खरीदी ही साथ ही साथ अपने स्मोक करने वाले दोस्तो को भी यह बुक दी। इस बुक को पढ़ने के बाद उन्होनें स्मोकिंग करना छोड़ दिया है।
 
ऋतिक रोशन को खूद को शीशे में देखना बेहद पंसद है। वह अपने लुक्स को हमेशा निहारते रहते है। करीना की वो कहावत तो सुनी है आपने मैं अपनी फेवरेट हूं कुछ ऐसा ही ऋतिक के साथ भी है। ऋतिक रोशन के फेवरेट एक्टर धर्मेन्द है। यहां तक की ऋतिक ने अपनी ब्रेन सर्जरी के बाद सबसे पहले धर्मेन्द से ही मिलें और बात भी की। 
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप