Pathaan Rating | शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ को British Board of Film Classification ने दी ‘12A’ रेटिंग, ट्रेंड करने लगा #BoycottPathaan

Shahrukh Khan
Beshram rang song
रेनू तिवारी । Jan 24, 2023 2:59PM
अभिनेता शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ के रिलीज होने से पहले ब्रिटिश फिल्म वर्गीकरण बोर्ड (बीबीएफसी) ने उसे ‘12ए’ रेटिंग दी है। फिल्म दुनियाभर में 25 जनवरी को रिलीज हो रही है। बीबीएफसी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर ‘पठान’ की रेटिंग और उसका विवरण साझा किया।

मुंबई। बॉलीवुड के किंग खान की फिल्म पठान लंबे समय से सुर्खियों में हैं। कभी फिल्म अपने गाने को लेकर विवादों में रही तो कभी उसमें पहले गये परिधानों को लेकर। अब फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होने जा रही हैं। फिल्म की रिलीज से पहले ही सोशल मीडिया पर बायकॉट पठान ट्रेंड करने लगा है। अब देखना होगा कि बायकॉट का कितना असर होता हैं। इसके अलावा फिल्म पठान को दुनियाभर में अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा हैं। जहां दुबई में बुर्ज खलीफा पर पठान का ट्रेलर रिलीज किया गया। वहीं दूसरी तरफ दावा किया जा रहा है कि स्विजरलैंड में ओपनिंग डे के फिल्म के सारे शो बुक हैं।

इसे भी पढ़ें: अमेरिकी रैपर Doja Cat के लुक ने खींचा सभी का ध्यान, कोई कह रहा 'रेड चीली सॉस' तो कोई 'छोटा पंडित' 

अभिनेता शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ के रिलीज होने से पहले ब्रिटिश फिल्म वर्गीकरण बोर्ड (बीबीएफसी) ने उसे ‘12ए’ रेटिंग दी है। फिल्म दुनियाभर में 25 जनवरी को रिलीज हो रही है। बीबीएफसी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर ‘पठान’ की रेटिंग और उसका विवरण साझा किया। रेटिंग प्रणाली के अनुसार, 12 वर्ष से कम उम्र का कोई भी बच्चा सिनेमाघर में ‘12ए’ रेटिंग वाली फिल्म तब तक नहीं देख सकता जब तक कि उसके साथ कोई वयस्क न हो। 

इसे भी पढ़ें: Nawazuddin Siddiqui की मां ने अपनी बहू आलिया के खिलाफ दर्ज करवाई FIR, गृह क्लेश से जुड़ा मामला!

‘12ए’ रेटिंग की फिल्म देखने के लिए 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चे को ले जाने की योजना बना रहे वयस्कों को यह विचार करना चाहिए कि क्या फिल्म उस बच्चे के लिए उपयुक्त है या नहीं। सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी ‘पठान’ एक एक्शन-थ्रिलर फिल्म है, जिसमें एक खुफिया अधिकारी और किसी जमाने में ठग रह चुका एक शख्स एक घातक ‘सिंथेटिक वायरस’ को फैलने से रोकने के लिए मिलकर काम करते हैं। बीबीएफसी की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, फिल्म में खून-खराबे, सेक्स के हल्के-फुल्के संदर्भ और बिना विवरण के वेश्यावृत्ति के मौखिक संदर्भ के कारण इसे ‘12ए’ रेटिंग दी गई है।

फिल्म में गोलीबारी, छुरा घोंपना, गला घोंटना और विस्फोट करने के साथ-साथ हाथापाई के दृश्य भी हैं। फिल्म निर्माण कंपनी ‘यशराज फिल्म्स’ के बैनर तले बनी इस फिल्म में शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम मुख्य भूमिका में हैं। सुपरस्टार शाहरुख खान आखिरी बार 2018 में आई फिल्म ‘जीरो’ में मुख्य भूमिका में नजर आए थे। ‘यशराज फिल्म्स’ के अनुसार, फिल्म को हिंदी, तमिल और तेलुगु में 100 से अधिक देशों में रिलीज किया जाएगा।

अन्य न्यूज़