सुशांत केस में ड्रग कनेक्शन की जांच शुरू, रिया समेत अन्य के खिलाफ मामला दर्ज

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 26, 2020   20:55
सुशांत केस में ड्रग कनेक्शन की जांच शुरू, रिया समेत अन्य के खिलाफ मामला दर्ज

अधिकारियों ने बताया कि संघीय मादक पदार्थ निरोधक एजेंसी द्वारा दर्ज की गई शिकायत में नशीली दवाओं और मादक पदार्थ निरोधक अधिनियम एनडीपीएस की विभिन्न धाराएं लगायी गई हैं। यह शिकायत प्रवर्तन निदेशालय से प्राप्त एक आधिकारिक उल्लेख के आधार पर दर्ज की गई है।

नयी दिल्ली। मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने बुधवार को रिया चक्रवर्ती और अन्य के खिलाफ प्रतिबंधित मादक पदार्थ के कथित लेनदेन के सिलसिले में एक आपराधिक मामला दर्ज किया। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। अधिकारियों ने बताया कि संघीय मादक पदार्थ निरोधक एजेंसी द्वारा दर्ज की गई शिकायत में नशीली दवाओं और मादक पदार्थ निरोधक अधिनियम एनडीपीएस की विभिन्न धाराएं लगायी गई हैं। यह शिकायत प्रवर्तन निदेशालय से प्राप्त एक आधिकारिक उल्लेख के आधार पर दर्ज की गई है। कथित नशीले पदार्थ की लेनदेन अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (34) की मौत की आपराधिक जांच से जुड़ी है। राजपूत 14 जून को मुंबई के बांद्रा इलाके में अपने फ्लैट में फंदे से लटके पाए गए थे। एनसीबी राजपूत मौत मामले में जांच करने वाली तीसरी संघीय जांच एजेंसी है। 

इसे भी पढ़ें: सुशांत राजपूत मामला: ED ने रिया को लेकर मादक पदार्थ संबंधी जानकारी NCB से की साझा

एनसीबी के अलावा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और सीबीआई भी इस मामले की जांच कर रही है। प्रवर्तन निदेशालय राजपूत की मौत के मामले में धनशोधन कोण से जांच कर रहा है। ईडी ने रिया चक्रवर्ती से पूछताछ की है। ईडी को रिया के फोन से ‘‘डिलीट किये गए व्हाट्सअप संदेश’’ प्राप्त हुए हैं जिनसे कथित तौर पर प्रतिबंधित ड्रग्स के सौदे के संकेत मिले हैं। अधिकारियों ने कहा कि रिया से ईडी ने इन संदिग्ध ड्रग्स के सौदों के बारे में पूछताछ की है और इन आरोपों को लेकर रिया का बयान धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दर्ज किया गया है। रिया के वकील सतीश मानेहशिंदे ने 28 वर्षीय अभिनेत्री के खिलाफ लगाए गए आरोपों का खंडन किया है। उन्होंने कहा था, ‘‘रिया ने अपने जीवन में कभी ड्रग्स का सेवन नहीं किया। वह रक्त परीक्षण के लिए तैयार है।’’ ईडी ने इसे बारे में जानकारी सीबीआई के साथ भी साझा की थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।