जानें आमिर खान के पास कितना है पैसा? ये पैसा वो कहां करते हैं खर्च

जानें आमिर खान के पास कितना है पैसा? ये पैसा वो कहां करते हैं खर्च

आमिर खान के पास पंचगनी (महाराष्ट्र) में करीब 15 करोड़ का बंगला है जोकि 2 एकड़ की जमीम में फैला हुआ है। आमिर अपने परिवार के साथ अकसर यहां पर घूमने आते हैं और समय बिताते हैं। इसके अलावा आमिर खान के पास उत्तर प्रदेश के कई शहरों में भी बंगले है।

 मिस्टर पर्फेक्शनिस्ट के नाम से जाने-जाने वाले खान नंबर तीन आमिर खान है। जो फिल्मों के लिए फीस लेना बंद कर चुके है। आमिर फीस की जगह फिल्म का प्रोफिट शेयर लेते हैं। आमिर जो भी फिल्म करते है उस फिल्म का 70% शेयर लेते है, बाकि 30 में और लोगों का हिस्सा होता है। शाहरुख, सलमान खान के बाद आमिर खान भी सबसे अमीर एक्टर्स में शामिल है। वेबसाइट नेटवर्दियर की एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि आमिर खान के पास 180 मिलियन डॉलर (1260 करोड़ रुपए) की संपत्ति है। इतना ही नहीं उनकी सालाना इनकम (21 मिलियन डॉलर) करीब 147 करोड़ के आसपास है। 

इसे भी पढ़ें: आखिर क्यों प्रियंका चोपड़ा को ऋतिक रोशन ने अपनी फिल्म कृष 4 से कर दिया बाहर?

आमिर खान के पास पंचगनी (महाराष्ट्र) में करीब 15 करोड़ का बंगला है जोकि 2 एकड़ की जमीम में फैला हुआ है। आमिर अपने परिवार के साथ अकसर यहां पर घूमने आते हैं और समय बिताते हैं। इसके अलावा आमिर खान के पास उत्तर प्रदेश के कई शहरों में भी बंगले है। यूपी के हरदोई में आमिर का गांव है जहां उनका काफी प्रोपर्टी है। आमिर का यहां पुश्तैनी घर है साथ ही खेत और बगीचे भी हैं जिनकी कुल कीमत 30 करोड़ के आसपास की है। 

इसे भी पढ़ें: सिनेमा में बदलाव आया है, अब फिल्में नाम से नहीं अच्छे काम से चलती हैं: प्रोसेनजीत

आमिर खान के पास भारत में कुल 22 मकान है इसके साथ ही अमेरिका के बेवर्ली हिल्स में 75 करोड़ का बंगला उन्होंने खरीद रखा है। आमिर खान का पैसा कमाने का साधन फिल्मों के अवाला अपना प्रोडक्शन हाउस है जो उनकी पत्नी किरण चलाती है। साथ ही आमिर खान के पास बड़े-बड़े ब्रांड के विज्ञापन है जिनसे उनको तगड़ी कमाई होती है। आमिर के कार कलेक्शन की बात करें तो उनके पास BMW 7 सीरिज (1.2 करोड़), रेंज रोवर (1.74 करोड़), बेंटले कांटिनेंटल फ्लाइंग स्पर (3.10 करोड़), रॉल्स रॉयस कूपे (बुलेटप्रूफ) (4.6 करोड़), मर्सिडीज बेंज एस600 Guard (10.50 करोड़) जैसी लग्जरी कारें हैं। मर्सिडीज बेंज एस600 Guard बुलेटप्रूफ और बॉम्बप्रूफ कार है। इन कारों की कुल कीमत 21 करोड़ से भी ज्यादा है।