Netflix सीरीज विवाद: प्रशासन ने कहा-किसिंग सीन फिल्माने के आरोप की पुष्टि नहीं!

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 25, 2020   17:07
Netflix सीरीज विवाद: प्रशासन ने कहा-किसिंग सीन फिल्माने के आरोप की पुष्टि नहीं!

नेटफ्लिक्स सीरीज विवाद को लेकर प्रशासन ने कहा, ‘किसिंग सीन फिल्माने के आरोप की पुष्टि नहीं’ हुई है।खरगोन की जिलाधिकारी अनुग्रहा पी. ने बताया, ‘‘हमें हालांकि नेटफ्लिक्स सीरीज विवाद को लेकर फिलहाल कोई औपचारिक शिकायत नहीं मिली है।

इंदौर।ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर प्रसारित वेब सीरीज ‘‘ए सूटेबल बॉय के कुछ किसिंग सीन को लेकर खड़े हुए विवाद में सोमवार को नया मोड़ आ गया। प्रशासन ने मौके का मुआयना कराने के बाद कहा है कि पहली नजर में ऐसा नहीं लगता कि ये दृश्य राज्य की ऐतिहासिक और धार्मिक नगरी महेश्वर के किसी मंदिर के भीतर फिल्माए गए थे। खरगोन की जिलाधिकारी अनुग्रहा पी. ने बताया, ‘‘हमें हालांकि नेटफ्लिक्स सीरीज विवाद को लेकर फिलहाल कोई औपचारिक शिकायत नहीं मिली है। लेकिन मीडिया की खबरों का संज्ञान लेते हुए मैंने एक अनुविभागीय मजिस्ट्रेट (एसडीएम) और तहसीलदार को मौके पर भेजकर महेश्वर के उस किला परिसर का मुआयना कराया है जहां संबंधित वेबसीरीज की शूटिंग की गई थी।’’ उन्होंने बताया, ‘‘महेश्वर में नर्मदा नदी के तट पर स्थित विशाल किला परिसर में मंदिर भी है। लेकिन एसडीएम की रिपोर्ट के मुताबिक पहली नजर में लगता है कि विवादास्पद किसिंग सीन मंदिर के अंदर नहीं फिल्माए गए थे।

इसे भी पढ़ें: बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज ने सोशल मीडिया पर शेयर की बोल्ड तस्वीर, फैंस हुए हैरान

संभवत: ये दृश्य किला परिसर की किसी अन्य जगह पर कैमरे में कैद किए गए थे।’’ जिलाधिकारी ने कहा, ‘‘फिलहाल इस आरोप की पुष्टि नहीं हो सकी है कि वेबसीरीज के विवादास्पद किसिंग सीन महेश्वर के किसी मंदिर के अंदर फिल्माए गए थे। हालांकि, प्रदेश सरकार हमें आदेश देगी, तो हम मामले की विस्तृत जांच के लिए समिति गठित करेंगे और इसकी रिपोर्ट भेजेंगे।’’ उन्होंने बताया कि प्रशासन ने ‘ए सूटेबल बॉय’ को पिछले साल दिसंबर के दौरान महेश्वर में फिल्माने की अनुमति दी थी।

इसे भी पढ़ें: अंकिता लोखंडे ने किया बॉयफ्रेंड के साथ डांस, सुशांत के फैंस को पसंद नहीं आयी वीडियो, कर दिया कंमेंट

गौरतलब है कि भाजपा की युवा इकाई भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के राष्ट्रीय सचिव गौरव तिवारी ने रीवा के सिविल लाइंस पुलिस थाने में मामला दर्ज कराते हुए आरोप लगाया है कि इस वेबसीरीज के विवादास्पद किसिंग सीन महेश्वर के एक मंदिर में फिल्माए गए थे जिससे उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। इसके बाद प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि पुलिस को जांच के जरिये पता करने के निर्देश दिए गए हैं कि वेबसीरीज के विवादास्पद किसिंग सीन क्या एक मंदिर में फिल्माए गए हैं तथा क्या इनसे लोगों की धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंची है? नेटफ्लिक्स पर छह भागों में प्रसारित सीरीज ‘ए सूटेबल बॉय’ को प्रसिद्ध निर्माता-निर्देशक मीरा नायर ने रचा है। नायर, ‘सलाम बॉम्बे’, ‘मॉनसून वेडिंग’ और ‘द नेमसेक’ जैसी फिल्मों के लिए जानी जाती हैं जिन्हें समीक्षकों ने सराहा था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।