शमशेरा की असफलता से हिल गए हैं संजय दत्त! कहा- हम सबने कड़ी मेहनत की लेकिन नफरत का ये दौर डराने वाला है

Sanjay Dutt
Sanjay Dutt twitter
रेनू तिवारी । Jul 29, 2022 12:55PM
फिल्म को मिली विफलता को लेकर शमशेरा के निर्देशक करण मल्होत्रा ने सोशल मीडिया पर अपना दर्द बयां किया था और अब फिल्म में विलेन का किरदार निभाने वाले संजय दत्त ने एक लंबा नोट लिखकर फिल्म को लेकर फैलाई गयी निगेटिविटी पर कमेंट किया है।

फिल्म 'शमशेरा' जब बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई तो मानों ऐसा लगा कि शायद ये फिल्म काली दुनिया में डूब चुके बॉलीवुड के लिए रोशनी लेकर आये। दर्शकों के लिए तरस रही बॉलीवुड फिल्मों की कतार में शमशेरा अब फिल्म धाकड़ को टक्कर दे रही है। शमशेरा सबसे विफल फिल्म साबित होने की कगार पर पहुंच गये है। 150 करोड़ की लागत से बनीं शमशेरा ने अब तक केवल 38 करोड़ की ही बॉक्स ऑफिस पर कमाई की है। 

इसे भी पढ़ें: एडल्ट एक्ट्रेस वाली छवि पूरी तरह से बदल देंगी सनी लियोन! अनुराग कश्यप की बड़ी फिल्म का मिला ऑफर

फिल्म के फ्लॉप होने के पीछे के कारण को टीम तलाश रही है कि आखिर कहा दर्शकों को लुभाने में कमी रही। फिल्म को मिली विफलता को लेकर शमशेरा के निर्देशक करण मल्होत्रा ने सोशल मीडिया पर अपना दर्द बयां किया था और अब फिल्म में विलेन का किरदार निभाने वाले संजय दत्त ने एक लंबा नोट लिखकर फिल्म को लेकर फैलाई गयी निगेटिविटी पर कमेंट किया है। उन्होंने लिखा कि एक फिल्म को बनाने में हम अपना सब कुछ लगा देते हैं वहीं हेटर्स फिल्म को बिना देखे ही निगेटिव चीजें फैलाने लगते हैं। यह दौर काफी डरावना है। 

इसे भी पढ़ें: पानी के अंदर पत्नी के साथ इश्क़ लड़ाते नज़र आए मिलिंद सोमन, बैकग्राउंड में केसरिया गाने ने बढ़ाया मज़ा

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त, जिन्हें आखिरी बार रणबीर कपूर और वाणी कपूर के साथ 'शमशेरा' में देखा गया था, ने बॉक्स ऑफिस पर फिल्म के फ्लॉप होने पर एक लंबा नोट लिखा है। अपने नोट में संजय ने कहा कि वह एक फिल्म निर्माता के रूप में निर्देशक करण मल्होत्रा की प्रशंसा करते हैं। करण और संजय ने इससे पहले 'अग्निपथ' में साथ काम किया था जो बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी।

संजय ने लिखा "फिल्में जुनून का काम हैं - एक कहानी बताने का जुनून, उन पात्रों को जीवंत करने के लिए जिनसे आप पहले कभी नहीं मिले हैं। शमशेरा प्यार का एक ऐसा श्रम है जिसे हमने अपना सब कुछ दिया। यह खून, पसीने और आँसुओं से बनी फिल्म है। यह एक सपना है जिसे हम पर्दे पर लाए हैं। फिल्में दर्शकों के आनंद के लिए बनाई जाती हैं। और देर-सबेर हर फिल्म को इसके दर्शक मिलते हैं। शमशेरा ने पाया कि बहुत से लोग इससे नफरत करते हैं: कुछ नफरत उन लोगों से आती है जिन्होंने फिल्म देखी भी नहीं है। मुझे यह भयानक लगता है कि लोग हमारे द्वारा की गई कड़ी मेहनत का सम्मान नहीं करते हैं।

बहुप्रतीक्षित एक्शन ड्रामा 'शमशेरा' जिसमें मुख्य भूमिका में रणबीर कपूर हैं, 22 जुलाई को सिनेमाघरों में आई थी। लेकिन दर्शकों को प्रभावित करने में असफल रही। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई। रणबीर कपूर और वाणी कपूर अभिनीत 'शमशेरा' ने सप्ताहांत में सिर्फ 32 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। 150 करोड़ रुपये के विशाल बजट पर बनी इस फिल्म को 1800 के दशक में बड़े पैमाने पर एक्शन-ड्रामा सेट के रूप में बिल किया गया था। फिल्म रणबीर की अध्यक्षता में एक डकैत जनजाति की कहानी को आगे बढ़ाती है- जो शमशेरा और उसके बेटे, बल्ली की दोहरी भूमिका निभाता है - जो अंग्रेजों से अपने अधिकार और स्वतंत्रता के लिए लड़ रहा है।

अन्य न्यूज़