फिल्मों के लिए Ukraine है सबसे खूबसूरत लोकेशन, RRR सहित इन फिल्मों की हो चुकी है शूटिंग

फिल्मों के लिए Ukraine है सबसे खूबसूरत लोकेशन, RRR सहित इन फिल्मों की हो चुकी है शूटिंग

बाजार के साथ साथ सिनेमा जगत पर भी इसका असर होगा क्योंकि यूक्रेन शूटिंग के लिहाज से सबसे ज्यादा लोकप्रिय लोकेशन है। एक्शन शूटिंग के लिए अधिकतर फिल्मों को वहीं पर शूट किया जाता है। ऐसे में इसका असर सिनेमा जगत पर भी पड़ेगा। हम आपको बताते है कि किन सुपरहिट फिल्मों कों यूक्रेन में शूट किया गया है।

रूस-यूक्रेन युद्ध ने दुनिया को चिंतित कर दिया है। रूस ने यूक्रेन के हवाई अड्डे पर सिलसिलेवार तरीके से बम दागे हैं जिसके बाद से ही पूरी दुनिया में हलचल मच गयी। सेंसेक्स बुरी तरह डाउन हुआ और विश्व बाजारों में मंदी का साया छाने लगा। बाजार के साथ साथ सिनेमा जगत पर भी इसका असर होगा क्योंकि यूक्रेन शूटिंग के लिहाज से सबसे ज्यादा लोकप्रिय लोकेशन है। एक्शन शूटिंग के लिए अधिकतर फिल्मों को वहीं पर शूट किया जाता है। ऐसे में इसका असर सिनेमा जगत पर भी पड़ेगा। हम आपको बताते है कि किन सुपरहिट फिल्मों कों यूक्रेन में शूट किया गया है। 

इसे भी पढ़ें: ' ठग सुकेश और जान्हवी के बीच कभी नहीं हुई कोई सीधी बातचीत', एक्ट्रेस के करीबी का खुलासा

आरआरआर

पिछले साल अगस्त में, राम चरण और जूनियर एनटीआर-स्टारर आरआरआर की कास्ट और क्रू फिल्म का आखिरी शेड्यूल शुरू करने के लिए यूक्रेन के लिए रवाना हुई थी। एसएस राजामौली द्वारा निर्देशित, फिल्म में जूनियर एनटीआर, राम चरण, आलिया भट्ट, अजय देवगन, समुथिरकानी, रे स्टीवेन्सन, एलिसन डूडी, श्रिया सरन और ओलिविया मॉरिस प्रमुख भूमिकाओं में हैं। RRR भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों कोमाराम भीम और अल्लूरी सीताराम राजू की काल्पनिक कहानी बताती है।

इसे भी पढ़ें: ना कोई बीवी, ना बच्चा तो आखिर कौन होगा सलमान खान की करोड़ों की संपत्ति का वारिस?

99 सॉन्ग

ऑस्कर विजेता संगीत निर्देशक एआर रहमान, जिन्होंने फिल्म '99 सॉन्ग' लिखी और सह-निर्मित की थी। इस फिल्म की शूटिंग यूक्रेन में की गयी है। आइडियल एंटरटेनमेंट के साथ अपने बैनर वाईएम मूवीज के तहत फिल्म का समर्थन कर रहे रहमान ने कहा कि 99 सॉन्ग भारत में शूट किए गए थे और निर्माताओं ने "यूक्रेन में लंबा शूटिंग शेड्यूल" पूरा किया। 99 सॉन्ग में सहायक किरदारों में आदित्य सील, लिसा रे और मनीषा कोइराला के साथ-साथ नवोदित अभिनेता एहान भट और एडिल्सी वर्गास मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म एक संघर्षरत गायक की कला और आत्म-खोज के बारे में एक कामुक कहानी है जो एक सफल संगीतकार बनना चाहता है।

2.0

सुपरस्टार रजनीकांत और एमी जैक्सन ने यूक्रेन के टनल ऑफ लव में एक गाने के सीक्वेंस की शूटिंग की। रोजा कधल गाने को एआर रहमान ने कंपोज किया है। कहा जाता है कि यह स्थान वास्तव में सुंदर है। दृश्य प्रभावों के समर्थन से भारत में उसी को फिर से बनाने के प्रयास में टीम कुछ लुभावने प्राकृतिक स्थानों पर कब्जा करने गई थी।

देव

देव 2019 की तमिल रोमांटिक एक्शन-एडवेंचर फिल्म है, जिसे राजथ रविशंकर ने लिखा और निर्देशित किया है। फिल्म में कार्थी और रकुल प्रीत सिंह हैं, जिसमें प्रकाश राज और राम्या कृष्णन सहायक और महत्वपूर्ण भूमिकाएँ निभायी थी। फिल्म का कथानक पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान और स्टार ऑलराउंडर कपिल देव के जीवन से प्रेरित है। देव के दृश्यों को चेन्नई, हैदराबाद, बैंगलोर, मुंबई, पुणे, कुल्लू, मनाली, हिमालय, गुलमर्ग, यूक्रेन और कार्पेथियन पर्वत जैसे क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर फिल्माया गया था। शूटिंग नवंबर 2018 की शुरुआत में यूक्रेन में हुई थी।

विनर

विनर 2017 की तेलुगु एक्शन कॉमेडी फिल्म है, जिसे श्री लक्ष्मी नरसिम्हा प्रोडक्शंस और लियो प्रोडक्शंस बैनर पर नल्लामालुपु बुज्जी, टैगोर मधु द्वारा संयुक्त रूप से निर्मित किया गया है। गोपीचंद मालिनेनी द्वारा निर्देशित, इसमें साई धर्म तेज, रकुल प्रीत सिंह और जगपति बाबू हैं। इसके शूटिंग स्थानों में कीव, ल्वीव और इस्तांबुल शामिल थे। निर्देशक गोपीचंद मालिनेनी ने दावा किया कि विनर पहली भारतीय फिल्म है। जिसे यूक्रेन में शूट किया गया था। टीम ने यूक्रेन में तीन गाने शूट किए। एक समय पर तापमान -2 डिग्री तक गिर गया था। शुरू में हमने जलवायु से निपटने के लिए संघर्ष किया लेकिन कुछ दिनों बाद हमें इसकी आदत हो गई।