• आशिकी फेम राहुल रॉय ने क्यों किया था बॉलीवुड से किनारा? सालों बाद किया बड़ा खुलासा

रेनू तिवारी Jul 07, 2020 14:14

आखिर राहुल रॉय आचानक यूं गायब क्यों हो गये? उसके पीछे की वजहों पर राहुल रॉय ने कभी बाद नहीं की। सालों बाद राहुल रॉय लोकप्रिय रियलिटी शो बिग बॉस में एक प्रतिभागी के रूप में फिर से नजर आये और उन्होंने पहला सीजन जीता।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई बार ऐसा हुआ है कि किसी एक्टर की एक फिल्म ने खूब धमाल मचाया लेकिन उसके बाद वो एक्टर दुबारा नहीं चमका। इन्हीं एक्टर में से एक है बॉलीवुड की सुपरहिट रोमांटिक फिल्म आशिकी के स्टार राहुल रॉय। फिल्म आशिकी की सफलता के बाद राहुल राय कई फिल्मों में नजर आये लेकिन वह जनता की नजरों में उतर नहीं पाए। धीरे-धीरे राहुल रॉय पर्दे से गायब हो गये। आखिर राहुल रॉय आचानक यूं गायब क्यों हो गये? उसके पीछे की वजहों पर राहुल रॉय  ने कभी बाद नहीं की। सालों बाद राहुल रॉय लोकप्रिय रियलिटी शो बिग बॉस में एक प्रतिभागी के रूप में फिर से नजर आये और उन्होंने पहला सीजन जीता।

इसे भी पढ़ें: जिंदादिली की सीख दे रही है सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म, दिल बेचारा की टीम ने जारी किया भावुक संदेश

 

अपनी मर्जी से बॉलीवुड छोड़ा 

हाल ही में  राहुल रॉय ने पिंकविला के साथ एक साक्षात्कार में सुर्खियों से दूर होने की वजह बताई। उन्होंने कहा  “मैं चला गया बॉलीवुड से दूर वह मेरी पसंद थी। इससे बॉलीवुड इंडस्ट्री  का कुछ लेना देना नहीं था। इंडस्ट्री में काम करना या न करना  यह एक विशेषाधिकार है न की अभिश्राप, मैं बॉलीवुड में इसलिए आया क्योंकि मैं एक स्टार या एक अभिनेता बनने की कोशिश कर रहा था, उन्होंने कहा कि महेश भट्ट से उनकी मां के पूरी तरह से मिलने के बाद उन्हें आशिकी के लिए संपर्क किया गया था। 

इसे भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' का ट्रेलर रिलीज, आंसू नहीं रोक पाएंगे आप

काम करके थक गया था 30 साल में शादी करना चाहता था 

राहुल से सवाल किया गया कि उन्होंने बॉलीवुड से दूर रहने का विकल्प क्यों चुना? राहुल ने कहा कि 30 साल की उम्र के बाद, वह शादी करना चाहते थे। "एक अभिनेता होने के नाते, यह बहुत मुश्किल है ... मैं उन लोगों की सराहना करता हूं जो कर सकते हैं ... लेकिन सिनेमा के साथ-साथ पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करना बहुत मुश्किल है। क्योंकि सिनेमा आपसे बहुत कुछ लेता है। जब 2000 में मेरी शादी हुई (राजलक्ष्मी खानविलकर से), तो मैंने कहा, चलिए विराम लेते हैं। शादी के बाद में अपने व्यक्तिगत संबंधों पर ध्यान देना चाहता था।

 करियर का ग्राफ रुक गया था

राहुल ने यह भी स्वीकार किया कि उस समय उनकी फिल्में बहुत अच्छा नहीं कर रही थीं और इसके अलावा जिस तरह की फिल्मों के ऑऑफर उन्हें मिल रहे थे वो मुझे इतने पसंद नहीं आये  एक अभिनेता के रूप में मेरा विकास रुक गया था। आप एक ही भूमिका को बार-बार कर रहे हैं, और उस समय में, हर किसी की धारणा है जिसे जो काम आता वहीं रोल करें। उन्होंने कहा कि मेरी पत्नी राजलक्ष्मी विदेश जाना चाहती थीं, तब मेरी साल भर की खटास लंबी हो गई। ऑस्ट्रेलिया जाने के बाद उनके लिए बॉलीवुड में करियर जारी रखना मुश्किल हो गया। उन्होंने कहा कि हालांकि उन्होंने बहुत से लोगों से संपर्क करने और मिलने की कोशिश की, लेकिन कुछ भी काम नहीं आया। 

राहुल मे अपने बिग बॉस के सफर के बारे में बात करते हुए कहा कि  2005 में, मैं असुरक्षित मोड़ पर था तब मुझे बिग बॉस की पेशकश की गयी। जब  मैंने पहला सीजन जीता, तो मुझे विश्वास हो गया कि दर्शक अब भी उन्हें देखना चाहते हैं। अंततः उन्होंने कुछ फिल्मों पर हस्ताक्षर किए, जिन्हें बनाने में बहुत समय लगा क्योंकि वे बड़े बजट की फिल्में नहीं थीं। हालांकि राहुल ने कहा कि उन्हें उन पर गर्व है।

 हाल ही में राहुल राय कई फिल्मों मेंनजर आने वाले हैं। जिनमें से एक है द वॉक। इस फिल्म को लेकर राहुल काफी उत्साहित हैं।